भारतीय कप्तान विराट कोहली की टीम इस वक्त इंग्लैंड के दौरे पर है, वहां टीम को इंग्लैंड के साथ 5 टेस्ट मैच का सीरीज खेलना है। मगर भारतीय टीम को ओपन शुभमन गिल के रूप में बहुत बड़ा झटका लग चुका है। गिल चोट के कारण इस श्रृंखला से बाहर हो चुके है। भारतीय टीम की मुश्किलें ओपनर के लिए ज्यादा बढ़ गई हैं।

ऐसे में भारतीय टीम के मैनेजमेंट को दूसरे विकल्प की ओर देखना पड़ रहा है। जिससे देखना यह होगा की अब रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत कौन करेगा?

f85dd60a d68a 4092 b1d2 5a085c3e5c71


मयंक अग्रवाल को पारी की शुरूआत करने के लिए एक बार फिर से चांस मिलना जरूरी है, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया में उनका 4 पारियों में बेहद खराब प्रदर्शन देखने को मिला। जिससे उनको टीम से ड्रॉप कर दिया गया था वहीं आखिरी टेस्ट मैच में उनको मध्य क्रम में बल्लेबाजी करने का मौका दिया गया था, मगर वहां भी वो प्रदर्शन नहीं कर सके। जबकि वो विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में भारत की ओर से दो दोहरे शतक लगाने वाले वे इकलौते खिलाड़ी है।


वहीं देखा जाए मयंक अग्रवाल का टेस्ट रिकॉर्ड तो शुभमन गिल से कहीं बेहतर रिकार्ड है, फिर भी उनको बेंच पर बैठना पड़ा था, क्योंकि टीम मैनेजमेंट ओपनिंग में निरंतरता बरकरार रखना चाहता था। मयंक अग्रवाल ने अब तक 14 टेस्ट मैचों की 23 पारियों में 1052 रन बनाए जोड़े है, जिसमें उनका बेस्ट स्कोर 243 रन है। मयंक 46 की औसत से रन बना रहे हैं। उन्होंने दो दोहरे शतकों के साथ 3 शतक और 4 अर्धशतक लगाए है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here