ICC Women’s World Cup 2022 के फाइनल में Alyssa Healy ने अपने नाम किए कई रिकॉर्ड, ऐसा करने वाली पहली खिलाड़ी बनी

0
325
source- twitter

ICC Women’s World Cup 2022 के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की बैटर Alyssa Healy ने ऐसी पारी खेली, जिससे कई रिकॉर्ड अपने नाम कर ली। एलिसा हीली ने फाइनल मैच में 170 रनों की शानदार पारी खेली। हीली का वनडे में यह पांचवां और इस टूर्नामेंट में यह लगातार दूसरा शतक है। उन्होंने सेमीफाइनल में भी वेस्टइंडीज के खिलाफ शतकीय पारी खेली थी। हीली का यह स्कोर आईसीसी वर्ल्ड कप फाइनल में किसी भी बल्लेबाज (पुरुष एवं महिला) द्वारा बनाया गया सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर है।

ICC Women’s World Cup 2022 के फाइनल में बने कई रिकॉर्ड

एलिसा अपनी इस पारी की बदौलत आईसीसी वर्ल्ड कप फाइनल में सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर बनाने वाली खिलाड़ी बन गई हैं। उन्होंने आईसीसी वर्ल्ड कप फाइनल में सर्वाेच्च व्यक्तिगत स्कोर के मामले में अब हमवतन एडम गिलक्रिस्ट और रिकी पोंटिंग के अलावा वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज सर विवियन रिचर्ड्स का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

ICC Women's World Cup 2022

आईसीसी वर्ल्ड कप फाइनल में सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर बनाने का रिकॉर्ड इससे पहले, एडम गिलक्रिस्ट के नाम था, जिन्होंने 2007 आईसीसी वर्ल्ड कप फाइनल में श्रीलंका के खिलाफ 149 रनों की पारी खेली थी। उनके अलावा रिकी पोंटिंग ने 2003 आईसीसी वर्ल्ड कप फाइनल में भारत के नाबाद 140 और रिचर्ड्स ने 1979 आईसीसी वर्ल्ड कप फाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ 138 रनों की नाबाद पारी खेली थी।

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ 5 विकेट खोकर 356 रन बनाई। एलिसा हीली ने शानदार 170 रनों की पारी खेली। उसके अलावा रेचल हेंस ने 68 रन बनाए। दोनों ने पहले विकेट के लिए 160 रनों की साझेदारी की। बेथ मूनी ने 62 रनों की पारी खेली। उसके अलावा पैरी ने 17 और लेनिंग ने 10 रन बनाए। इंग्लैंड के लिए गेंदबाजी करते हुए आन्या श्रबसोल ने 3 विकेट चटकाए।

संबंधित खबरें

ICC Women’s World Cup 2022 में ऑस्ट्रेलिया की लगातार सातवीं जीत, इस वर्ल्ड कप में अजेय रही है ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here