ICC Player of the Month अवॉर्ड के लिए तीन खिलाड़ी हुए नॉमिनेट, लिस्ट में कोई भारतीय नहीं

0
360

ICC ने मार्च 2022 महीने के लिए आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड (ICC Player of the Month) के लिए तीन खिलाड़ियों को नॉमिनेट किया गया है। पुरुष कैटेगरी में पाकिस्तान के बाबर आजम, ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस और वेस्टइंडीज के क्रेग ब्रैथवेट को आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया गया है। नॉमिनेट खिलाड़ियों में कोई भारतीय खिलाड़ी शामिल नहीं है।

ICC ने इन खिलाड़ियों को किया नॉमिनेट

babar azam

बाबर आजम ने हाल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट और वनडे सीरीज में कमाल का प्रदर्शन किया है। टेस्ट सीरीज में वह उस्मान ख्वाजा और अब्दुल्लाह शफीक के साथ संयुक्त रूप से तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे हैं। उन्होंने पांच पारियों में 78 की औसत से 390 रन बनाए। इसमें कराची में दूसरे टेस्ट के दौरान उन्होंने 196 रनों की मैच बचाने वाली पारी भी खेली थी। बाबर आजम ने वनडे मुकाबले के पहले मैच में 57 और दूसरे मैच में 118 रनों की पारी खेली थी।

क्रेग ब्रैथवेट ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए टेस्ट सीरीज के 6 पारियों में 85.25 की औसत से 341 रन बनाए। इसमें दो अर्धशतक और एक शतक शामिल है। उन्होंने बारबाडोस में 160 रनों की पारी खेली। अपने प्रदर्शन के दम पर ब्रैथवेट प्लेयर ऑफ द सीरीज के विजेता रहे थे।

ICC
Pat Cummins

ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान कमिंस ने पाकिस्तान दौरे पर टीम की टेस्ट सीरीज जीत में अहम योगदान दिया। कमिंस ने टेस्ट सीरीज में कुल 12 विकेट चटकाए। अंतिम टेस्ट में उन्होंने पहली पारी में पांच और दूसरी पारी में तीन विकेट झटके।

वुमेंस कटैगरी में इंग्लैंड की सोफी एक्सलेस्टन (Sophie Ecclestone), हाल में ही वर्ल्ड कप जीतने वाली ऑस्ट्रेलिया की राचेल हेन्स (Rachael Haynes) और दक्षिण अफ्रीका की लौरा वाल्वार्ड्ट (Laura Wolvaardt) महिला बेस्ट प्लेयर के लिए नॉमिनेट हुई हैं।

संबंधित खबरें:

ICC Player of the Month के लिए Mayank Agarwal, Ajaz Patel और Mitchell Starc हुए नॉमिनेट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here