Happy Birthday Hardik Pandya : 28 साल के हुए पांड्या, क्रिकेट से ज्यादा विवादों से रहे हैं सुर्खियों में

0
336
Hardik Pandya
Hardik Pandya

भारतीय टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या T20 World Cup को लेकर सुर्खियों में है। चोट के वजह से Hardik Pandya ने आईपीएल में गेंदबाजी नहीं की थी, उसके बाद से हार्दिक पांड्या पर लगातार सबाल खड़ा किया जा रहा है। अपने हरफनमौला खेल से सभी के दिल में जगह बनाने वाले हार्दिक पांड्या आज 28वां जन्मदिन मना रहे है।

11 अक्टूबर 1993 को गुजरात के सूरत जिले के एक गांव में जन्में इस युवा ने जल्दी ही टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की कर ली। इस बल्लेबाज ने टीम के खिलाड़ियों के साथ-साथ फैंस का दिल भी जीता है। आज ही के दिन जन्में इस खिलाड़ी का अब तक का सफर शानदार रहा है।

T20 World Cup के लिए Hardik Pandya को लेकर चिंतित है चयनकर्ता, 15 अक्टूबर तक टीम में हो सकता है बदलाव

हार्दिक पांड्या ने टीम में अब तक गेंद और बल्ले दोनों से योगदान दिया है। हार्दिक पांड्या की एक पारी सबको याद होगी, जो 2017 में पाकिस्तान के खिलाफ चैपियंस ट्रॉफी के फाइनल में खेली गई थी। इस पारी के बाद हार्दिक पांड्या सबके चाहेते बन गए। हार्दिक पांड्या ने अपनी पारी में 4 चौके और 6 छक्के लगाते हुए 76 रन बनाए थे।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में प्रदर्शन

भारत की तरफ से अब तक हार्दिक ने 11 टेस्ट, 63 वनडे और 49 टी20 खेले हैं। इस दौरान वनडे में 1286, टेस्ट में 532 रन बनाए हैं। हार्दिक ने एक मात्र इंटरनेशनल शतक टेस्ट में जमाया है जबकि 11 बार पचास के आंकड़े को छु चुके हैं। तीनों फॉर्मेट में 116 विकेट लिए हैं।

जब फंसे विवादों में
एक टॉक शो के दौरान करण जौहर के साथ बातचीत में महिलाओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी के चलते हार्दिक पंड्या और केएल राहुल को काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था। हार्दिक ने अपने बयान पर खेद भी जताया था।

यह भी पढ़ें:

IPL 2021 : भारत के Umran Malik ने इस सीजन की सबसे तेज गेंद डाली, केन विलियमसन ने भी दी प्रतिक्रिया

Sunrisers Hyderabad के युवा तेज गेंदबाज Umran Malik, IPL 2021 में मचा रहे हैं कहर; जानें उनका इतिहास

T20 World Cup के लिए भारत के स्पीड स्टार Umran Malik को दी गई भारतीय टीम में बड़ी जिम्मेदारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here