Andre Fletcher कौन हैं, जिन्हें BPL के दौरान लगी थी बाउंसर पर चोट

0
879

BPL के एक मैच के दौरान वेस्टइंडीज के खिलाड़ी Andre Fletcher को बल्लेबाजी करते समय बाउंसर गेंद गर्दन पर गेंद जा लगी थी। बाउंसर लगने के बाद फ्लेचर वहीं पर गिर गए थे। अब वो ठीक हैं। आज आपको बताने जा रहे हैं कि कौन हैं आंद्रे फ्लेचर जिनकों बांग्लादेश प्रीमियर लीग के दौरान चोट लगी थी। आंद्रे फ्लेचर वेस्टइंडीज के खिलाडी हैं।

Andre Fletcher का टी20 क्रिकेट में हैं बड़ा नाम

आंद्रे फ्लेचर का जन्म ग्रेनेडा में हुआ था। उनका जन्म 28 नवंबर 1987 को हुआ था। आंद्रे फ्लेचर वेस्टइंडीज के लिए खेलते हैं। फ्लेचर दाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। वो अपना घरेलू क्रिकेट विंडवर्ड द्वीप समूह के लिए खेलते हैं।

10andre

आंद्रे फ्लेचर ने 2006 में वेस्टइंडीज के लिए अंडर-19 क्रिकेट विश्वकप भी खेला था। स्टैनफोर्ड सुपर सीरीज में फ्लेचर ने शानदार प्रदर्शन किया। स्टैनफोर्ड सुपर सीरीज में उन्होंने स्टैनफोर्ड सुपरस्टार्स के लिए खेला था। इस सीरीज में उन्होंने क्रिस गेल के साथ ओपन किया और सलामी बल्लेबाज के तौर पर उन्होंने 60 गेंदों में 90 रन बनाए। जिसमें 3 चौके और 7 छक्के शामिल थे।

वेस्टइंडीज के लिए खेलने का मौका मिला

आंद्रे फ्लेचर ने 2008 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 डेब्यू किया था। 2009 में टी20 विश्व कप में उन्होंने 32 बॉल पर 53 रन की पारी खेली। उस पारी के बाद फ्लेचर ने 7 पारी में 21 रन ही बना सके। जबकि सात पारियों में पॉच बार में वो शून्य के स्कोर पर आउट हो गए थे। आंद्रे फ्लेचर टी20 क्रिकेट में अब बड़ा नाम बन चुके है। आंद्रे फ्लेचर टी20 क्रिकेट के स्पेशलिस्ट माने जाते हैं। वो दुनिया भर में नियमित रूप से टी20 टूर्नामेंट्स खेलते रहते हैं। फ्लेचर को पिछले साल हुए टी20 विश्वकप में भी टीम में शामिल किया गया था।

Andre Fletcher

अक्टूबर 2018 में उन्हें सिलहट सिक्सर्स की टीम मे चुना गया। बांग्लादेश प्रीमियर लीग में उनका करियर इस टीम के साथ शुरू हुआ। उसके बाद 2019 में उन्हें कनाडा के टूर्नामेंट में ब्रैम्पटन वॉल्व्स फ्रेंचाइजी के साथ जुड़ने का मौका मिला। 2020 में उन्हें कैरेबियन प्रीमियर लीग में सेंट लूसिया जोक्स के तरफ से खेलने का मौका मिला। बिग बैश लीग सीजन 2020-21 के लिए उन्हें मेलबर्न स्टार्स के टीम में शामिल किया गया।

आंद्रे फ्लेचर टी-20 स्पेशलिस्ट माने जाते हैं। वह दुनियाभर में नियमित रूप से फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलते हैं। वेस्टइंडीज के लिए उन्होंने अब तक 25 वनडे और 54 टी-20 मुकाबले खेले हैं। 50 ओवर फॉर्मेट में उनके नाम पर 354 और टी-20 इंटरनेशनल में 950 रन दर्ज हैं।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के फिजिशियन ने भी दिया अपडेट

BPL
BPL

फ्लेचर की इंजरी पर बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के फिजिशियन ने कहा कि फ्लेचर को कुछ देर मैदान में निगरानी में रखा गया था और वो अब ठीक होते दिख रहे है। वहीं खुलना टाइगर्स के मैनेजर नफीस इकबाल ने मीडिया को जानकारी देते हुए कहा कि आंद्रे फ्लेचर अभी खतरे से बाहर हैं। वह होश में हैं और कोई तकलीफ महसूस नहीं कर रहे हैं।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here