इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) शुरू होते ही सटोरियों की मौज हो जाती है। हर मैच पर करोड़ों रुपये का सट्टा लगाया जाता है। यूपी एसटीएफ ने ऐसे ही एक बड़े सट्टेबाज रैकेट का खुलासा किया है। पुलिस ने शुक्रवार को नोएडा के सेक्टर 93 ए स्थित सुपरटेक एमराल्ड सोसायटी के एक फ्लैट में छापा मार सट्टेबाजों को दबोच लिया। एसटीएफ ने मौके से सात लोगों को गिरफ्तार किया है।

फ्लैट से करीब 27 लाख रुपये नकदी, सोलह मोबाइल फोन, चार लैपटॉप, दो कार्डलेश फोन, एक आई पैड सहित अन्य सामान बरामद किया गया है। दिल्ली के दो सट्टेबाजों के नाम भी सामने आए हैं। आरोपी रोहित गुप्ता काफी समय से सट्टेबाजी का काम कर रहा है। सट्टेबाजी के पैसे से उसने बीएमडब्ल्यू कार खरीदी है।

एसटीएफ के अनुसार प्राथमिक जांच में पता चला है कि आरोपियों का रैकेट विदेशों तक फैला हुआ है। श्रीलंका सहित कुछ और देशों में भी आईपीएल मैचों पर सट्टा लगाने की जानकारी मिली है। गिरफ्तार आरोपियों के पास सट्टे की लाइन कहां से आ रही थी, इस संबंध में जानकारी जुटाई जा रही है।

यूपी एसटीएफ के एडीशनल एसपी राजीव नारायण मिश्र ने बताया कि लखनऊ यूनिट को आईपीएल मैच में सट्टेबाजी के रैकेट चलने की खबर मिली थी। लखनऊ यूनिट की इनपुट के आधार पर शुक्रवार शाम करीब साढ़े सात बजे आईपीएल मैच के दौरान एसटीएफ की लखनऊ व नोएडा यूनिट के साथ फेज टू पुलिस की ज्वांइट टीम ने एमरॉल्ड सोसाइटी के एक फ़्लैट पर छापेमारी की। इस छापेमारी के दौरान पुलिस ने  रोहित गुप्ता, आकाश, सैमुअल जैकब, राहुल, अंकुर, नीरज गुप्ता और अशोक गर्ग को मौके से गिरफ्तार किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here