Ashes के पहले टेस्ट में England ने की वापसी, रुट और मलान की शतकीय साझेदारी ने कराई वापसी

0
314
england
england

Ashes 2021: ब्रिसबेन के गाबा में खेले जा रही Ashes सीरीज के पहले टेस्ट मुकाबले के तीसरे दिन England ने शानदार वापसी की। Australia ने पहली पारी में England को 147 रनों पर समेट दिया था। उसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 425 रन बनाए। ट्रेविस हेड ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 148 गेंद में 152 रन बनाए। ट्रेविस हेड के अलावा डेविड वार्नर, मार्नस लाबुशेन के अर्धशतकों की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने मैच में मजबूत पकड़ बना ली थी। वहीं दूसरी पारी में इंग्लैंड ने 2 विकेट खोकर 220 रन बना लिए है। अभी भी इंग्लैंड 58 रन पीछे है। डेविड मलान 80 और जो रुट 86 रन बनाकर नाबाद क्रीज पर थे।

तीसरे दिन संभला इंग्लैंड

तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने 343/7 पर खेलना शुरू किया और पूरी टीम 82 रन और जोड़कर 425 रनों पर ऑल आउट हो गई। कल के नाबाद बल्लेबाज ट्रैविस हेड और स्टार्क की आठवें विकेट के लिए 85 रन की साझेदारी को क्रिस वोक्स ने स्टार्क (35) को आउट कर तोड़ा। इंग्लैंड के लिए मार्क वुड और ओली रॉबिन्सन ने 3-3 सफलताएं हासिल की।

इंग्लैंड की दूसरी पारी में भी कुछ खास शुरुआत नहीं रही और टीम को रोरी बर्न्स के रूप में 23 रन के स्कोर पर पहला झटका लगा। बर्न्स 13 रन बनाकर कमिंस का शिकार बने। हसीब हमीद अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे लेकिन वह भी 27 रन बनाकर स्टार्क की गेंद पर आउट हुए। इसके बाद डेविड मलान और जो रुट की जोड़ी ने शानदार बल्लेबाजी की और ऑस्ट्रेलिया को कोई मौका नहीं दिया। दोनों बल्लेबाजों के बीच तीसरे विकेट के लिए 159 रन की अविजित साझेदारी हो चुकी है। तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक इंग्लैंड ने 70 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 220 रन बना लिए हैं। हालांकि टीम अभी भी ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी के आधार पर 58 रन पीछे है। डेविड मलान (80) और जो रुट (86) रन बनाकर नाबाद थे।

Ashes Series के पहले मैच में दर्शकों का उत्साह चरम पर, प्रेमी ने LIVE कैमरे के सामने प्रेमिका के साथ किया प्यार का इजहार; देखें VIDEO

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here