महिला क्रिकेट टीम की स्टार गेंदबाज Jhulan Goswami ने लिया सन्यास, विदाई पर हरमनप्रीत कौर का रो-रो कर हुआ बुरा हाल

0
192
jhulan goswami Farewell
jhulan goswami Farewell

Jhulan Goswami: भारत और इंग्लैंड महिला टीम का तीसरा वनडे मैच शनिवार को खेला गया। 3 वनडे सीरीज का फाइनल मैच भारत की तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी (Jhulan Goswami Farewell) की विदाई की वजह काफी खास था। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने तीन मैचों की सीरीज में इंग्लैंड को 3-0 से हराया। टीम इंडिया ने सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच 16 रन से जीत लिया। बता दें कि झूलन के नाम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड भी है।

झूलन गोस्वामी को लॉर्ड्स में इंग्लैंड की टीम ने दिया ‘गार्ड ऑफ ऑनर’

मैच से पहले झूलन का विदाई समारोह हुआ। उस वक्त भारतीय टीम के कप्तान हरमनप्रीत इमोशनल नजर आए। झूलन गोस्वामी को उनके जबरदस्त अंतरराष्ट्रीय करियर के लिए विशेष रूप से सम्मानित किया गया था। उन्हें भारतीय टीम द्वारा एक स्मृति चिन्ह भेंट किया गया। भारतीय टीम के लिए यह भावनात्मक क्षण था। इससे कप्तान कौर की आंखों में आंसू आ गए और हरमनप्रीत कौर भी खूब रोईं।

Jhulan Goswami का 20 साल का करियर

झूलन ने अपने वनडे करियर में 255 विकेट लिए हैं। उन्होंने टेस्ट में 44 विकेट और टी20ई में 56 विकेट लिए हैं। झूलन ने 284 अंतरराष्ट्रीय मैचों में कुल 355 विकेट लेकर अपने करियर का अंत किया। उन्होंने अपने वनडे करियर में करीब 10 हज़ार बॉल फेंकी हैं। झूलन वूमेन्स क्रिकेट में इंटरनेशनल लेवल पर सबसे ज्यादा विकेट लेनी वाली गेंदबाज हैं।

बता दें कि शनिवार हुए आखिरी मैच में बल्लेबाजी करते हुए भारतीय महिला टीम 45.4 ओवर में 169 रन पर ढेर हो गई। जवाब में इंग्लैंड ने 43.3 ओवर में 153 रन ही बनाए। झूलन को पिछले मैच में दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया था।

jhulan goswami
jhulan goswami

इसके अलावा, कैप्टन हरमनप्रीत कौर झूलन को सिक्का उछालने के लिए भी साथ लेकर गई थी। हालांकि झूलन आखिरी मैच की पहली ही गेंद पर बिना खाता खोले आउट हो गईं थी। वहीं, उन्होंने 10 ओवर में 30 रन दिए और गेंदबाजी में दो विकेट लिए।

संंबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here