Ashes 2021: पांचवें टेस्ट की मेजबानी करेगा Hobart, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने दी जानकारी

0
992
aus vs eng
aus vs eng

Ashes 2021: Australia और England के बीच होने वाले पांचवां टेस्ट मुकाबला अब Hobart में खेला जाएगा। कोरोना महामारी के कारण वेस्ट ऑस्ट्रेलिया में सख्त क्वारंटीन नियमों के कारण पर्थ के क्रिकेट मैच का आयोजन करने में असमर्थ होने के बाद ऑस्ट्रेलिया के द्वीप राज्य तस्मानिया की राजधानी होबार्ट में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीम की मेजबानी करेगी।

Ashes 2021: Joe Root ने माइकल वॉन को पीछे छोड़कर बनाया रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले इंग्लैंड के पहले खिलाड़ी बने

Hobart को मिला टेंडर

दरअसल क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पांचवें टेस्ट मैच की मेजबानी के अधिकार के लिए टेंडर जारी किया था। वहीं इस हफ्ते की शुरुआत में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने उसके, वेस्ट ऑस्ट्रेलिया सरकार और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड के बीच असहमति के बाद अंतिम एशेज टेस्ट के पर्थ से स्थानांतरण की पुष्टि की थी।

अमेरिकी न्यूज चैनल एबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक समझौता पूरा हो गया है और इस सप्ताहांत तक इस बारे में आधिकारिक घोषणा हो जाएगी। होबार्ट का बेलेरिव ओवल, जिसमें लगभग 20 हजार दर्शकों के बैठने की क्षमता है, अपने पहले एशेज टेस्ट मैच की मेजबानी करेगा। 2016 के बाद से यहां यह पहला टेस्ट मैच होगा। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांचवां और आखिरी एशेज टेस्ट मैच पांच से नौ जनवरी 2022 तक खेला जाएगा।

Ashes के पहले टेस्ट में England ने की वापसी, रुट और मलान की शतकीय साझेदारी ने कराई वापसी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here