क्रिकेट का मिनी वर्ल्ड कप यानि आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का आगाज होने वाला है। सभी टीमें इंग्लैंड पहुंच चुकी है। हालांकि चैंपियंस ट्रॉफी 1 जून से शुरू होगी लेकिन टीमों के खिलाड़ियों के बीच जुबानी जंग पहले ही शुरू हो गई है। भारत में क्रिकेट फैन्स बेसब्री से इस टूर्नामेंट के शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं। भारत का पहला मैच सबसे कट्टर प्रतिद्वंधी पाकिस्तान के साथ होने वाला है। ऐसे में क्रिकेट फैन्स में बेताबी होना तो लाजमी है।

पाकिस्तान ने किया चैलेंज

आपको बता दें कि ये बेताबी सिर्फ फैन्स में ही नहीं बल्कि खिलाड़ियों में भी है। दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच जुबानी जंग शुरू हो चुकी है। जहां एक ओर भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि वो इस मैच को काफी गंभीरता से नहीं ले रहे हैं, उन्होंने कहा कि हम आम मैच की तरह इस मैच में भी खेलेंगे। वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने भारतीय टीम को खुली चुनौती दे दी है। पाकिस्तानी कप्तान ने कहा कि  जैसे पाकिस्तान की टीम भारत को इस टूर्नामेंट में पहले भी हराते आई है, वैसे ही अब भी हराएगी।

चैंपियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान का रिकॉर्ड बेहतर

अहमद ने टूर्नामेंट से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘हमारा चैंपियंस ट्रॉफी में भारत के खिलाफ रिकॉर्ड काफी बेहतर है, हालांकि दूसरे टूर्नामेंट में ऐसा नहीं है। हम उनके खिलाफ इस रिकॉर्ड को कायम रखना चाहेंगे और यह रोमांचित करने वाला है। चैंपियंस ट्रॉफी में भारत और पाकिस्तान के बीच अब तक कुल 3 मुकाबले हुए हैं जिनमें 2 में पाकिस्तान ने जीत हासिल की है तो एक में भारत ने। हालांकि आईसीसी की बाकी दो प्रतियोगिता वर्ल्ड कप और टी-20 वर्ल्ड कप की बात करें तो भारत का रिकॉर्ड लाजवाब रहा है। इन दोनों वर्ल्ड कप प्रतियोगिता के किसी भी मैच में पाकिस्तान भारत को अबतक एक भी मैच में हरा नहीं पाया है।

युवराज और धोनी हैं टीम का पिलर

भारत इससे पहले 2013 में हुए चैंपियंस ट्रॉफी में धोनी की कप्तानी में विजेता बना था। इस बार भी क्रिकेट विशेषज्ञ डिफेंडिंग चैंपियन भारत को जीत का प्रबल दावेदार बता रहे हैं। वहीं भारत भी अपनी ओर से कोई कसर नहीं छोड़ना चाहेगा। हालांकि आज इंग्लैंड में हो रहे अभ्यास सत्र में भारतीय मध्यक्रम के बल्लेबाज युवराज सिंह नहीं आ पाए। खबरों के मुताबिक उनकी तबीयत खराब होने की वजह से वो अभ्यास नहीं कर पाएं। आपको बता दें कि भारतीय कप्तान विराट कोहली पहले ही युवराज और धोनी को टीम का स्तंभ बता चुके हैं। ऐसे में भारतीय टीम को चैंपियन बनने के लिए इन दोनों खिलाड़ियों का फिट होना और फॉर्म में होना बहुत जरूरी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here