Cricket News Updates: Rohit Sharma ने शुरू किया अभ्यास, South Africa दौरे से पहले तैयारियों में जुटे, पढ़ें दिनभर की सभी बड़ी खबरें

0
584

Team India के नए टेस्ट उपकप्तान Rohit Sharma ने South Africa दौरे पर जाने से पहले अभ्यास में जुट गए है। न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज से आराम करने के बाद रोहित का ध्यान अब दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले लय में लौटने पर लगी हुई है। टीम इंडिया को 26 दिसंबर से दक्षिण अफ्रीका दौरे पर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है।

Ashes 2021: Joe Root ने माइकल वॉन को पीछे छोड़कर बनाया रिकॉर्ड

Ashes 2021: ब्रिसबेन के गाबा में खेले जा रही Ashes सीरीज के पहले टेस्ट मुकाबले के तीसरे दिन England ने शानदार वापसी की। इस दौरान इंग्लैंड के कप्तान Joe Root ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया। रुट ने इंग्लैंड की और से एक कैलेंडर ईयर में सर्वाधिक रन बनाने का नया रिकॉर्ड बनाया है। वह 2021 में अभी तक 1541 रन बना चुके है। उन्होंने इस मामले में माइकल वॉन के 2002 में बनाए गए 1481 रन बनाए थे, जिसका रिकॉर्ड रुट ने तोड़ दिया। इससे पहले रुट ने 2016 में 1477 और 2015 में 1385 रन बनाए थे। पढ़ें विस्तार से….

इस साल T20 क्रिकेट में किस टीम का प्रदर्शन रहा निराशाजनक, क्यों Bio-bubble और Franchise क्रिकेट पर उठने लगे सवाल?

क्रिकेट प्रेमियों के लिए यह साल बहुत उत्साहवर्धक नहीं रहा। दुनिया भर में कोरोना संकट के कारण कम ही मैच हो पाए। हालांकि T20 विश्व कप को लेकर लोगों में उत्साह देखा गया। लेकिन दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमियों की नजर जिस टीम पर थी उसने निराश ही किया। इस साल T20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा निराश करने वाली टीम West Indies रही। टी20 और उसके बाद वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाई। जिस वेस्टइंडीज टीम को खेल प्रेमी जानते हैं वो इस साल मुख्य टूर्नामेंट में बिखर गई। इस साल टी20 में वेस्टइंडीज टीम का प्रदर्शन इतना खराब रहा कि अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप 2022 के लिए दो बार की चैंपियन टीम को क्वालीफायर राउंड खेलना होगा। पढ़ें विस्तार से….

IPL 2022 के मेगा ऑक्शन में उतरेंगे Dwayne Bravo, धोनी के लिए कही बड़ी बात

West Indies के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी Dwayne Bravo ने विश्व कप 2021 के बाद संन्यास ले लिया था। उसके बाद कयास लगाए जा रहे थे कि वो क्रिकेट से दूरी बना लेंगे। लेकिन आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन से पहले ब्रावों ने कहा कि वो नीलामी में शामिल होंगे। हाल में ही रिटेशन में ब्रावो को चेन्नई की टीम ने रिटेन नहीं किया था। आईपीएल में एक फ्रेंचाइजी को अधिकतम 4 खिलाड़ियों को ही रिटेन कर सकती थी। ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने अगले महीने आईपीएल 2022 के लिए नीलामी में शामिल होने की पुष्टि कर दी है। पढ़ें विस्तार से….

Ashes के पहले टेस्ट में England ने की वापसी, रुट और मलान की शतकीय साझेदारी ने कराई वापसी

Ashes 2021: ब्रिसबेन के गाबा में खेले जा रही Ashes सीरीज के पहले टेस्ट मुकाबले के तीसरे दिन England ने शानदार वापसी की। Australia ने पहली पारी में England को 147 रनों पर समेट दिया था। उसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 425 रन बनाए। ट्रेविस हेड ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 148 गेंद में 152 रन बनाए। ट्रेविस हेड के अलावा डेविड वार्नर, मार्नस लाबुशेन के अर्धशतकों की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने मैच में मजबूत पकड़ बना ली थी। वहीं दूसरी पारी में इंग्लैंड ने 2 विकेट खोकर 220 रन बना लिए है। अभी भी इंग्लैंड 58 रन पीछे है। डेविड मलान 80 और जो रुट 86 रन बनाकर नाबाद क्रीज पर थे। पढ़ें विस्तार से….

Ashes Series के पहले मैच में दर्शकों का उत्साह चरम पर, प्रेमी ने LIVE कैमरे के सामने प्रेमिका के साथ किया प्यार का इजहार; देखें VIDEO

Australia में खेलेे जा रहे Ashes Series के पहले मैच के दौरान England के खिलाफ जब Australia बल्लेबाजी कर रही थी तब स्टैंड्स में बैठे एक शख्स ने अपनी प्रेमिका को प्रपोज कर दिया। यह नजारा कैमरे में कैद हो गया। प्रेमिका ने भी हां करने में देरी नहींं की। यह वीडियों सोशल मीडिया पर जमकर शेयर हो रहा है। मैदान में लगे बड़ें स्क्रीन पर इस वाक्या को लाइव दिखाया गया। पढ़ें विस्तार से….

एशिया कप के लिए BCCI ने India अंडर-19 टीम के लिए 20 सदस्यीय खिलाड़ियों की घोषणा की

BCCI के जूनियर चयन समिति ने संयुक्त अरब अमीरात में खेले जाने वाले अंडर-19 एशिया कप के लिए India अंडर-19 के टीम में 20 खिलाड़ियों का चयन किया गया है। चयनकर्ताओं ने एशिया कप के आयोजन से पहले 11 से 19 दिसंबर तक बेंगलुरू में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में एक तैयारी शिविर के लिए 25 सदस्यीय टीम की भी घोषणा की है। पढ़ें विस्तार से….

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here