Delhi Capitals ने IPL 2022 से पहले बदला अपना कोचिंग स्टाफ, बीजू जॉर्ज को बनाया गया फील्डिंग कोच

0
304

Delhi Capitals ने IPL 2022 से पहले अपने कोचिंग स्टाफ में बड़ा बदलाव किया है। दिल्ली कैपिटल्स की टीम में एक बदलाव किया है। फील्डिंग कोच का पद मोहम्मद कैफ की जगह अब बीजू जॉर्ज को दे दिया है। बीजू कोचिंग स्टाफ में हेड कोच रिकी पोंटिंग, शेन वॉटसन, जेम्स होप्स और भारत के पूर्व क्रिकेटरों अजीत अगरकर और प्रवीण आमरे की मौजूदगी वाले कोचों के क्वालिटी लाइन अप में शामिल होंगे।

Delhi Capitals ने मोहम्मद कैफ के जगह बीजू जॉर्ज को शामिल किया

दिल्ली की फ्रेंचाइजी के एक प्रमोटर ने बुधवार को क्रिकबज को इस नियुक्ति की पुष्टि करते हुए बताया कि हमने 2022 सीजन के लिए बीजू को साइन किया है। उनके पास आईपीएल और इंटरनेशनल क्रिकेट दोनों का काफी सालों का अनुभव है। बीजू जॉर्ज भारतीय महिला क्रिकेट टीम के पूर्व फील्डिंग कोच हैं और उन्होंने टीम के हाल के कोचो तुषार अरोठे, डब्ल्यूवी रमन और रमेश पवार के साथ काम किया है। त्रिवेंद्रम के कोच बीजू दो साल 2015 और 2016 तक कोलकाता नाइट राइडर्स और 2020 में सनराइजर्स हैदराबाद से एक साल तक जुड़े रहे।

Delhi Capitals

उसके बाद वो कुवैत की नेशनल टीम को भी कोचिंग दी थी। इस बीच दिल्ली कैपिटल्स की टीम अपने दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों एनरिच नोर्ट्जे और लुंगी एनगिडी की उपलब्धता पर चिंतित दिख रही है। एनगिडी जहां 18 से 23 मार्च तक बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले तीन वनडे मैचों के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम का हिस्सा हैं, वहीं नॉर्ट्जे को चोट से पूरी तरह ठीक होने देने के लिए बाहर रखा गया है। फ्रेंचाइजी द्वारा रिटेन किए नोर्ट्जे के टीम में शामिल होने की उम्मीद है, लेकिन एनगिडी को लेकर कोई स्पष्टता नहीं है, जो बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज का भी हिस्सा हो सकते हैं जो 12 अप्रैल को खत्म होगी।

संबंधित खबरें

Ajit Agarkar को मिली IPL 2022 के लिए बड़ी जिम्मेदारी, Delhi Capitals टीम के असिस्टेंट कोच बने

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here