Election Commission ने वाराणसी ADM को निर्वाचन कार्य से हटाया, मतगणना तक स्पेशल ऑब्जर्वर की नियुक्ति

0
544
Goa Vidhan Sabha Election 2022 Result Live Update:

Election Commission: चुनाव आयोग (Election Commission) ने वाराणसी ADM को निर्वाचन कार्य से हटा दिया है। वहीं मतगणना तक स्पेशल ऑब्जर्वर की नियुक्ति की गई है। बता दें कि EVM-बैलेट पेपर मामले में Election Commission ने आज 4 जगह कार्रवाई की।वाराणसी में ADM/EVM प्रभारी हटाए गए, बरेली में RO-ADM अफ़सर हटाए गए,सोनभद्र में SDM हटाए गए और संतकबीर नगर में लेखपाल पर FIR दर्ज की गयी। बता दें कि बरेली में भी कूड़े की गाड़ी में पोस्टल बैलेट मिले थे। जिसके बाद SDM को हटाया गया। चुनाव आयोग के निर्देश पर घोरावल के SDM रमेश कुमार को भी हटाया गया।

bareli

Election Commission: अखिलेश यादव ने लगाए थे आरोप

Election Commission

मालूम हो कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को यूपी सरकार के अधिकारियों पर मतगणना को लेकर धांधली का आरोप लगाया था। अखिलेश यादव ने इसको लेकर ट्वीट भी किया था। उन्होंने लिखा कि वाराणसी में EVM पकड़ी गई। हालांकि अखिलेश यादव के आरोपों के बाद बीजेपी ने भी उन पर पलटवार किया।

UP Election 2022 Akhilesh Yadav 

अखिलेश यादव की ओर से लगाए गए आरोप के मुताबिक वाराणसी में ईवीएम पकड़ी गई। उन्होंने कहा कि बिना सुरक्षा के ईवीएम को ले जाया जा रहा था। बिना प्रत्याशी के जानकारी के ईवीएम को एक जगह से दूसरी जगह नहीं ले जाया जा सकता है। आखिर बिना किसी सुरक्षा बल के मशीनों को क्यों ले जाया जा रहा था?

ec action 1

बता दें कि वाराणसी में ईवीएम से भरे वाहन को लेकर जमकर बवाल हुआ। बाद में गाड़ी में मिली ईवीएम की जांच की गयी तो उस पर एल्फा, बीटा, गामा के निशान मिलें। यानी की यह डमी ईवीएम थी। इसके बाद बैलेट यूनिट और कंट्रोल यूनिट को भी खोलकर दिखाया गया। वीवीपैट भी सामने रखा गया। सभी दलों के लोगों को इसके बाद स्ट्रांग रूम के सीसीटीवी फुटेज भी दिखाए गए।

संबंधित खबरें…

UP Election Result 2022: Samajwadi Party की मांग, मतगणना की हो वेबकास्टिंग

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here