UP Election 2022 से पहले बीजेपी को बड़ा झटका, Dharam Singh Saini ने भी छोड़ा बीजेपी का साथ

0
298
Dharam Singh Saini

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश के आयुष मंत्री धर्म सिंह सैनी (Dharam Singh Saini) ने सरकार की ओर से मिली सुरक्षा को छोड़ दिया है। जानकारी के मुताबिक धर्म सिंह सैनी स्वामी प्रसाद मौर्य के बेहद करीबी माने जाते हैं। धर्म सिंह सैनी ने अपना सरकारी आवास भी छोड़ दिया है। वहीं अब खबर आ रही है कि स्वामी प्रसाद मौर्य के बेहद करीबी धर्म सिंह सैनी ने बीजेपी से इस्तीफा दे दिया है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से ठीक पहले लगातार बीजेपी को बड़ा झटका लग रहा है। योगी सरकार में मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने मंगलवार को कैबिनेट से इस्तीफा देकर सपा में शामिल होने की घोषणा कर दी थी। उनके समर्थन में कई भाजपा विधायकों ने भी इस्तीफा दे दिया था। तब से ही स्वामी प्रसाद मौर्य के करीबी माने जाने वाले सहारनपुर के भाजपा विधायक और योगी सरकार में आयुष मंत्री धर्म सिंह सैनी की भी चर्चा सियासी गलियारों में होने लगी। अब उन्होंने बीजेपी से इस्तीफा दे दिया है।

UP Election 2022: कहा था बीजेपी नहीं छोडूंगा

उत्तर प्रदेश के आयुष मंत्री धर्म सिंह सैनी ने कहा था कि स्वामी प्रसाद मौर्य उनके बड़े भाई की तरह हैं। उन्होंने कहा था कि उनके बीजेपी छोड़कर सपा में शामिल होने की उन्हें सूचना नहीं थी। उन्होंने बीजेपी क्यों छोड़ी है, इसका कारण भी उन्हें पता नहीं है। वहीं धर्म सिंह सैनी ने एक लिस्ट का जिक्र करते हुए कहा था कि स्वामी प्रसाद ने सपा में जाने वाले विधायकों की सूची में मेरा नाम दिया है, तो वह गलत है।

अपने बयान में आयुष मंत्री ने कहा था कि मैं बीजेपी नहीं छोडूंगा। अब अचानक धर्म सिंह सैनी ने सरकारी सुरक्षा और आवास छोड़ दिया है। जिसके बाद से बीजेपी महकमे की नींद उड़ गई है।

UP Election 2022: Dharam Singh Saini
Dharam Singh Saini

बता दें कि निर्वाचन आयोग ने पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों की तारीखों (UP Election 2022) का एलान कर दिया है। देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश (UP Election 2022) में कुल सात चरणों में चुनाव होंगे। वहीं चुनाव का परिणाम 10 मार्च को आएगा।

UP Election 2022 कुल 7 चरणों में होगा चुनाव ?

पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को होगा और इसके तहत शामली, मेरठ, मुजफ्फरनगर, बागपत,हापुड़, गाजियाबाद, बुलंदशहर, मथुरा, आगरा और अलीगढ में मतदान होगा। दूसरे चरण का मतदान 14 फरवरी को होगा इसके तहत सहारनपुर, बिजनौर, अमरोहा, संभल, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, बदायूं और शाहजहांपुर में वोट डाले जाएंगे। तीसरा चरण का मतदान 20 फरवरी को है। इस दिन कासगंज, हाथरस, फिरोजाबाद, एटा, मैनपुरी, फर्रुखाबाद, कन्नौज, इटावा, औरैया, कानपुर देहात, कानपुर नगर, जालौन, हमीरपुर, महोबा, झाँसी और ललितपुर में मतदान होगा। चौथे चरण का मतदान 23 फरवरी को है।

वहीं चौथे चरण में पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, लखनऊ, उन्नाव, रायबरेली, फतेहपुर, बांदा में वोट डाले जाएंगे। पांचवें चरण का मतदान 27 फरवरी को है और इस दिन श्रावस्ती, बहराइच, बाराबंकी, गोंडा, अयोध्या, अमेठी, सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, कौशांबी, चित्रकूट और प्रयागराज में वोटिंग होगी। छठे चरण का मतदान 3 मार्च को है। छठे चरण में बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, महाराजगंज, कुशीनगर, बस्ती, संत कबीर नगर, अंबेडकर नगर, गोरखपुर, देवरिया और बलिया में मतदान होगा। सातवें और अंतिम चरण का मतदान 7 मार्च को है। इस दिन आजमगढ़, मऊ, गाजीपुर, जौनपुर, संत रविदास नगर, वाराणसी, मिर्जापुर, गाजीपुर, चंदौली और सोनभद्र में वोटिंग होगी।

ये भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here