कांग्रेस छोड़ बीजेपी में आईं Aditi Singh रायबरेली से लड़ेंगी चुनाव, बीजेपी ने 85 उम्मीदवारों की लिस्ट की जारी

0
358
Aditi Singh
Aditi Singh

Aditi Singh: भारतीय जनता पार्टी ने आज यूपी चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी कर दी। इसके साथ ही पार्टी ने अब तक अपने 195 उम्मीदवारों का एलान किया है। शुक्रवार को पार्टी ने 85 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की। बड़ी खबर ये है कि कांग्रेस छोड़ बीजेपी में आई अदिति सिंह (Aditi Singh) को बीजेपी ने रायबरेली से टिकट दिया है। Aditi Singh ने 2017 में कांग्रेस के टिकट पर 90,000 से अधिक मतों के अंतर से विधानसभा चुनाव जीता था। भाजपा से संबंध के कारण उन्हें कांग्रेस से निलंबित करने के बाद वह भाजपा में शामिल हो गईं।

Aditi Singh समेत 85 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा

BJP Election Dictionary,Chandigarh Mayor

इससे पहले बुधवार को जो लिस्ट जारी की गयी थी उसमें बताया गया था कि अलीगढ़ से पार्टी ने मुक्ता राजा को टिकट दिया है। वहीं, मंगलवार को बीजेपी ने यूपी चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की थी। इस लिस्ट में दो उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गयी। यूपी में दूसरे चरण के मतदान के लिए बहेड़ी से छत्रपाल गंगवार को टिकट दिया है वहीं भोजीपुरा से बहोरनलाल मौर्य को मैदान में उतारा गया है।

UP Election 2022

सबसे पहले बीजेपी ने पहले चरण के मतदान के लिए 58 में 57 सीटों पर और दूसरे चरण के मतदान के लिए 55 में से 48 सीटों के प्रत्याशियों के नामों का एलान किया था। इसके अलावा पार्टी ने बताया था कि सीएम योगी गोरखपुर और केशवप्रसाद मौर्य प्रयागराज से चुनाव लड़ेंगे।

UP Election Phase 1

उत्तर प्रदेश में सात चरणों में मतदान होना है। इसकी शुरुआत 10 फरवरी को राज्य के पश्चिमी हिस्से के 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान के साथ होगी। दूसरे चरण में 14 फरवरी को राज्य की 55 सीटों पर मतदान होगा।

UTTAR PRADESH PAHSE 2-min


उत्तर प्रदेश की 403 सदस्यीय विधानसभा के लिए तीसरे चरण में 59 सीटों पर, 23 फरवरी को चौथे चरण में 60 सीटों पर, 27 फरवरी को पांचवें चरण में 60 सीटों पर, तीन मार्च को छठे चरण में 57 सीटों पर और सात मार्च को सातवें चरण में 54 सीटों पर मतदान होगा।

इसे भी पढ़ें: बसपा ने जारी की यूपी चुनाव में 53 प्रत्याशियों की लिस्ट

https://youtu.be/iO-a08uc9rI

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here