IPL 2022 को लेकर BCCI के पास है ये प्लान, 22 जनवरी को बैठक में तैयार किया जाएगा टूर्नामेंट का रूपरेखा

0
360
IPL
IPL

IPL 2022 के लिए कल 22 जनवरी को रूपरेखा तैयार किया जाएगा। BCCI और आईपीएल के आयोजक आईपीएल की टीम मालिकों से मिलने वाले हैं। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि कल कुछ बड़ी खबर सामने आ सकती है। इस बैठक में आईपीएल को लेकर कई मुद्दों पर चर्चें किए जाएगें। आईपीएल 2022 का मेगा ऑक्शन के लिए और मैचों की वेन्यू तय की जा सकती हैं।

IPL 2022 को लेकर हैं कई विकल्प

कोरोना वायरस को देखते हुए बीसीसीआई के पास कई विकल्प है। बोर्ड के अधिकारियों का मानना है टूर्नामेंट का आयोजन हर हाल में भारत में ही होना चाहिए। ऐसी खबरे आ रही है कि टूर्नामेंट का 15वां सीजन 2 अप्रैल से शुरू हो सकता है। लेकिन बीसीसीआई के तरफ इसको लेकर कुछ कहा नहीं गया है।

ipl
IPL 2022

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, कई फ्रेंचाइजियों के अधिकारियों ने कहा है कि कल की होने वाली बैठक के लिए अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है। उन्होंने कहा कि वे बीसीसीआई से औपचारिक जानकारी की प्रतीक्षा कर रहे हैं। इस बीच, आईपीएल अध्यक्ष बृजेश पटेल ने क्रिकबज से पुष्टि की कि बैठक वास्तव में शनिवार को ही होगी। एजेंडा के प्रमुख बिंदुओं में आईपीएल के अगले संस्करण के आयोजन स्थल और नीलामी की स्थिति से अवगत कराना प्रमुख है। 

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि आईपीएल के 15वें सीजन के लिए दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका को विकल्प के तौर पर रखा है। बीसीसीआई और आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के अधिकारी फ्रेंचाइजी मालिकों को सूचित करने के लिए तैयार हैं कि टूर्नामेंट का आयोजन भारत में ही कराने का प्रयास किया जा रहा है। मुंबई और पुणे में पूरे आईपीएल का आयोजन भी संभव है, क्योंकि इन दो शहरों में चार स्टेडियम हैं, जिनमें मैच आयोजित हो सकते हैं।

संबंधित खबरें:

ICC T20 World cup 2022 का शेड्यूल जारी, भारत का पहला मुकाबला पाकिस्तान से, देखें पूरी लिस्ट

Rishabh Pant ने अफ्रीका में तोड़ा कोच द्रविड़ और गुरू धोनी का रिकॉर्ड, अफ्रीका में ऐसा करने वाले पहले विकेटकीपर बने

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here