Mitchell Starc को पहली बार मिला एलन बॉर्डर मेडल अवॉर्ड, मिचेल मार्श को मात्र 1 वोट से हराया

0
267

Australia के तेज गेंदबाज Mitchell Starc को पहली बार एलन बॉर्डर मेडल मिला है। स्टार्क ने करियर ने पहली बार एलन बॉर्डर मेडल जीत लिया है। स्टार्क ने ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर मिचेल मार्श को 1 वोट से हराकर यह मेडल अपने नाम किया है। एलन बॉर्डर मेडल सीजन के आखिरी में दिया जाता है। इस क्रम में ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटरों, मीडिया और अंपायरों द्वारा वोटिंग के बाद प्रदान किया जाता है। स्टार्क इस मेडल को जीतने वाले पांचवें गेंदबाज बने।

आपके नजर में एलान बॉर्डर मेडल किसको मिलना चाहिए था

Mitchell Starc को पहली बार मिला एलन बॉर्डर मेडल

स्टार्क ने ऑस्ट्रेलिया के लिए सभी प्रारूपों में 24.4 की औसत से कुल 43 विकेट हासिल किए और उन्होंने एशेज सीरीज के दौरान शानदार प्रदर्शन किया। ऑस्ट्रेलिया ने 4-0 से एशेज सीरीज अपने नाम किया। स्टार्क ने एशेज सीरीज में 25.36 के औसत से 19 विकेट चटकाए। उसके अलावा उन्होंने टी20 विश्व कप में जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

MITCHELL STARC
MITCHELL STARC

मिचेल मार्श ने इस सीजन में 34.2 के औसत से 684 रन बनाए। उन्होंने टी20 विश्व कप के फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ नाबाद 77 रनों की पारी खेली थी। टी20 विश्व कप के फाइनल में मैन ऑफ द मैच रहे मिचेल मार्श को साल का बेस्ट टी20 इंटरनेशनल खिलाड़ी चुना गया। वोटिंग के दौरान मिचेल मार्श को 106 वोट मिले। जबकि स्टार्क को उनसे 1 वोट ज्यादा मिला।

तेज गेंदबाज स्टार्क को साथ ही वनडे में साल का बेस्ट खिलाड़ी चुना गया। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में तीन मैचों में 10.06 की औसत से 11 विकेट चटकाए थे। वोटिंग पीरियड के दौरान केवल चार ही मैच खेलने वाले ट्रेविस हेड को एलन बॉर्ड मेडल के लिए वोट पाने वाले उम्मीदवारों में तीसरे नंबर पर रहे। उन्हें कुल 72 वोट मिले।

अवॉर्ड्स विनर्स: 

एलन बॉर्डर मेडल – मिचेल स्टार्क

मेंस टेस्ट प्लेयर ऑफ द ईयर- ट्रैविस हेड

मेंस वनडे प्लेयर ऑफ द ईयर – मिचेल स्टार्क

मेंस T20I प्लेयर ऑफ द ईयर – मिचेल मार्श 

महिला वनडे प्लेयर ऑफ द ईयर – एलिसा हीली

महिला T20I प्लेयर ऑफ द ईयर – बेथ मूनी

वुमेंस डोमेस्टिक प्लेयर ऑफ द ईयर – एलिसे विलानीक

मेंस डोमेस्टिक प्लेयर ऑफ द ईयर- ट्रैविस हेड

बेट्टी विल्सन यंग क्रिकेटर ऑफ द ईयर – डार्सी ब्राउन। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here