Aakash Chopra ने चुनी ‘टेस्ट टीम ऑफ द ईयर’, विराट को नहीं मिली जगह; चार भारतीय खिलाड़ियों को किया गया शामिल

0
345
Indian team
Indian team

Team India के पूर्व सलामी बल्लेबाजी और कमेंटेटर Aakash Chopra ने इस साल की अपनी फेवरेट टेस्ट टीम चुनी है। उन्होंने इस टीम में चार भारतीय खिलाड़ियों को शामिल किया है। जबकि पाकिस्तान के दो खिलाड़ियों को जगह दी है। टेस्ट क्रिकेट के लिहाज से यह साल काफी महत्वपूर्ण रहा है, क्योंकि इस साल पहली बार वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का आयोजन किया गया। इसके फाइनल मुकाबले में केन विलियमसन की अगुवाई वाली न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को हराकर खिताब पर कब्जा जमाया। यही वजह है कि आकाश ने अपनी इस टीम का कप्तान भी विलियमसन को ही बनाया है।

अपने यू-ट्यूब चैनल पर आकाश चोपड़ा ने इस टीम का चयन किया। सलामी बल्लेबाज के तौर पर उन्होंने भारत के रोहित शर्मा और श्रीलंका के दिमुथ करुणारत्ने को चुना है। उन्होंने दोनों ही खिलाड़ियों के परफॉर्मेंस की काफी तारीफ की है। उन्होंने तीसरे नंबर पर जो रुट और चौथे नंबर पर विलियमसन को रखा है। इन दोनों खिलाड़ी पूरे साल शानदार प्रदर्शन किया है। उसके बाद पाकिस्तान के बल्लेबाज फवाद आलम को जगह दी है। विकेटकीपर के तौर पर ऋषभ पंत को शामिल किया है। गेंदबाजों में काइल जैमिसन, अश्विन, अक्षर पटेल को जगह दी गई है। वहीं जेम्स एंडरसन और शाहीन शाह अफरीदी को भी टीम में शामिल किया गया है।

आकाश चोपड़ा की टेस्ट टीम ऑफ द ईयर

रोहित शर्मा, दिमुथ करुणारत्ने, जो रूट, केन विलियमसन (कप्तान), फवाद आलम, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), काइल जैमिसन, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, जेम्स एंडरसन और शाहीन शाह अफरीदी।

Cricket News Updates: David Warner और Hayley Matthews को आईसीसी ने बेस्ट क्रिकेटर ऑफ द मंथ चुना, पढ़ें दिनभर की सभी बड़े खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here