लियाम प्लंकेट (Liam Plunket) ने इंग्लैंड (England) के लिए 89 एकदिवसीय मैच खेले। आखिरी एकदिवसीय मैच 2019 का विश्व कप फाइनल (World Cup Final) था, जिसमें उन्होंने न्यूजीलैंड (New Zealand) के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) के विकेट सहित तीन विकेट लिए। इंग्लैंड ने अपने द्वारा खेले गए विश्व कप के सभी सात मैच जीते।

अंग्रेजी क्रिकेट को कहा अलविदा

दो साल पहले इंग्लैंड की एकदिवसीय विश्व कप जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले लियाम प्लंकेट ने अंग्रेजी क्रिकेट छोड़ दिया है। बता दें की संयुक्त राज्य अमेरिका (United States of America) में आगामी टी 20 (T 20) लीग मेजर लीग क्रिकेट में खेलेंगे। इसके अलावा प्लंकेट को यूएसए (USA) टीम का प्रतिनिधित्व करने के के लिए तीन साल की रेजिडेंसी अवधि पूरी करनी होगी।

इंग्लैंड के साथ एक शानदार करियर का आनंद लिया है- Liam Plunket

36 वर्षीय सीम गेंदबाजी ऑलराउंडर ने सरे क्रिकेट क्लब की वेबसाइट पर एक बयान में कहा कि, “अपने करियर के अगले चरण में आगे बढ़ते हुए मैं मेजर लीग क्रिकेट में शामिल होने और मदद करने पर अपना ध्यान केंद्रित करने का अवसर पाकर बहुत खुश हूं। संयुक्त राज्य अमेरिका में खेल को विकसित करने के लिए मैंने इंग्लैंड के साथ एक शानदार करियर का आनंद लिया है और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद मुझे अमेरिका में खेल और कोचिंग दोनों क्षमताओं में खेल के निर्माण में मदद करने में सक्षम होने की बहुत खुशी है।”

यह भी पढ़ें:

England में चौथा टेस्‍ट मैच जीतने के लिए Team India को करना पड़ेगा बेहतर प्रदर्शन

England में चौथा टेस्‍ट मैच जीतने के लिए Team India को करना पड़ेगा बेहतर प्रदर्शन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here