National Film Awards 2021: सुपरस्टार Rajinikanth को मिला दादा साहब फाल्के अवार्ड, देखें तस्वीरें

0
466
Rajinikanth received dada saheb phalke award
Rajinikanth received dada saheb phalke award

National Film Awards 2021: सोमवार को 67वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड आयोजन शुरू हो चुका है। कार्यक्रम में उपराष्ट्रपति एम. वेकैया नायडू विजेताओं को पुरस्कार देकर सम्मानित कर रहे हैं। अभिनेता रजनीकांत को 51वें दादासाहेब फाल्के पुरस्कार (Dadasaheb Phalke Award) से सम्मानित किया गया इस दौरान उनकी उनकी पत्नी लता रजनीकांत, बेटी ऐश्वर्या, दामाद और अभिनेता धनुष और उनके पोते मौजूद थे।

2 5

67वां राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह इस समय दिल्ली में हो रहा है। समारोह से रजनीकांत और उनके परिवार की तस्वीरें वायरल हो रही हैं।

रजनीकांत (Rajinikanth) ने 24 अक्टूबर को चेन्नई में अपने घर के बाहर मीडिया से मुलाकात की और दादा साहब फाल्के पुरस्कार (Dadasaheb Phalke Award) जीतने की बात कही थी। उन्होंने कहा कि उन्हें दुख है कि उनके गुरु केबी (के बालचंदर) अब जीवित नहीं हैं।

raj1

उन्होंने कहा प्रतिष्ठित पुरस्कार जीतने की कभी उम्मीद नहीं की थी। उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें दुख है कि उनके गुरु केबी (के बालाचंदर) सर उन्हें पुरस्कार प्राप्त करने के लिए जीवित नहीं हैं।

दादा साहब फाल्के पुरस्कार जीतने पर रजनीकांत की प्रतिक्रिया

अप्रैल 2021 में, केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने घोषणा की थी कि सुपरस्टार रजनीकांत को पिछले चार दशकों से भारतीय सिनेमा में उनके योगदान के लिए प्रतिष्ठित दादासाहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा यह घोषणा अप्रैल में की गई थी, बता दें कि कोवि़ड -19 महामारी के कारण पुरस्कार समारोह में देरी हुई थी।

3 8

मीडिया से मुलाकात के दौरान उन्होंने कहा, “मैं बहुत खुश हूं कि मैंने दादा साहब फाल्के पुरस्कार जीता। मैंने कभी उम्मीद नहीं की थी कि मुझे पुरस्कार मिलेगा। मुझे दुख है कि जब मुझे यह पुरस्कार मिला तो केबी सर (के बालचंदर) जीवित नहीं हैं।” बता दें कि पुरस्कार समारोह कल यानी (25 अक्टूबर) को दिल्ली में होगा।

जब रजनीकांत ने पीएम मोदी और भारतीय सरकार को पुरस्कार के लिए धन्यवाद दिया

रजनीकांत ने 1975 में दिवंगत निर्देशक के बालाचंदर की अपूर्व रागंगल से अभिनय की शुरुआत की। चार दशकों में, उन्होंने भारतीय सिनेमा में राज किया और अभी भी ऐसा करना जारी है। जब अप्रैल में पुरस्कार की घोषणा की गई थी तो रजनीकांत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारत सरकार को धन्यवाद देने के लिए ट्विटर का सहारा लिया। उन्होंने लिखा, “भारत सरकार, आदरणीय और प्रिय @narendramodi जी, @PrakashJavdekar जी मुझे प्रतिष्ठित #DadasahebPhalkeAward से सम्मानित करने के लिए हार्दिक धन्यवाद, मैं इसे ईमानदारी से उन सभी को समर्पित करता हूं जो मेरी यात्रा का हिस्सा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: National Film Awards 2021: कंगना रनौत, धनुष, मनोज बाजपेयी को मिला फिल्म पुरस्कार, देखें विजेताओं की पूरी लिस्ट

Rajinikanth को सोमवार को मिलेगा दादा साहब फाल्के अवार्ड, लेकिन वो कर रहे हैं इस इंसान को मिस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here