7 नवबंर: बीजेपी राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक में कई मुद्दों पर हुई चर्चा, पढ़ें दिन भर की तमाम बड़ी खबरें

0
407

बीजेपी राष्ट्रीय कार्यसमिति की आज बैठक हुई। बैठक के बाद पार्टी नेता भूपेंद्र यादव ने कहा कि दूसरे सत्र में गोवा, उत्तराखंड, मणिपुर और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्रियों और प्रदेश अध्यक्षों के द्वारा आने वाले समय में भाजपा चुनाव के संबंध में पूरा विषय रखा गया। पंजाब के पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के द्वारा आने वाले समय में भाजपा सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी इस तैयारी के साथ सारे विषयों को रखा गया। इस बैठक में आडवाणी और जोशी ने भी हिस्सा लिया। पढ़ें पूरी खबर

Sanjay Nishad की BJP को चेतावनी, कहा- आरक्षण नहीं मिला तो होगा गठबंधन पर असर

Sanjay Nishad

UP Election 2022: BJP को 2017 में Uttar Pradesh में शानदार जनादेश के साथ बहुमत मिला था। एक बार फिर से राज्य में सत्ता में आने के लिए बीजेपी की कोशिश है कि वह छोटे और क्षेत्रीय दलों को साथ में लेकर चले। लेकिन बीजेपी के गठबंधन के साथी ही ने पार्टी को चेतावनी दी है कि अगर उनकी मांग नहीं मानी गई तो इसका असर गठबंधन पर हो सकता है। यूपी में बीजेपी के साथी Nishad Party के प्रमुख Sanjay Nishad ने कहा है कि आरक्षण की मांग के लिए वह धरना प्रदर्शन करेंगे। यहां पढ़ें पूरी खबर

Satya Pal Malik ने कहा- दिल्ली के 2-3 लोगों ने मुझे बनाया है राज्यपाल

%E0%A4%AA%E0%A5%81%E0%A4%AA

Satya Pal Malik ने एक बार फिर बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि मैं अगर कृषि कानून के मुद्दे पर कहूंगा तो विवाद हो जाएगा। हालांकि एक राज्यपाल (Governor) को नहीं हटाया जा सकता लेकिन मेरे कुछ शुभचिंतक मेरे कुछ कहने का इंतजार करते हैं कि ये कुछ बोले और ये हटे। देश में इतना बड़ा आंदोलन आज तक नहीं चला जिसमें 600 लोग शहीद हुए। मेघालय के राज्यपाल ने कहा कि कोई हादसा होता है तो दिल्ली के नेताओं का शोक संदेश जाता है। यहां पढ़ें पूरी खबर

Goa Politics: कौन किसे कर रहा है ‘कॉपी’?

Arvind with pramod
गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

Goa Politics: गोवा की राजनीति गर्म है, विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी और आम आदमी पार्टी के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर चल रहा है। मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत (Pramod Sawant) ने पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) पर कॉपी करने का आरोप लगाया। पलटवार करते हुए केजरीवाल ने कहा है कि प्रमोद सावंत मुझे कॉपी कर रहे हैं। यहां पढ़ें पूरी खबर

पंजाब में पेट्रोल 10 रुपए और डीज़ल 5 रुपए हुआ सस्ता

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा है कि आज पंजाब सरकार ने निर्णय लिया है कि मध्यरात्री से पंजाब में पेट्रोल 10 रुपए और डीज़ल 5 रुपए सस्ता हो जाएगा।

BJP राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में वर्चुअली शामिल हुए आडवाणी और जोशी

Adwani joshi

BJP की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक 7 नवंबर को पार्टी के राष्ट्रीय मुख्यालय में हो रही है। आज 10 बजे से इसकी शुरुआत हुई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और गृहमंत्री अमित शाह के साथ-साथ आडवाणी और जोशी ने भी बैठक में हिस्सा लिया है। बैठक की अध्यक्षता राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा कर रहे हैं। इस बैठक में हाल में हुए उप-चुनाव में बीजेपी के निराशाजनक प्रदर्शन और अगले साल होने वाले 5 राज्यों के विधानसभा चुनावों कपर अहम चर्चा होने की संभावना है। कोरोना के बाद लगभग डेढ़ साल बाद हो रही प्रत्यक्ष बैठक के एजेंडे में आगामी विधानसभा चुनावों और अन्य सामयिक मुद्दों पर चर्चा शामिल है।

Kumar Vishwas ने बोला Arvind Kejriwal पर हमला

Kumar Vishwas

हिंदी के मशहूर कव‍ि Kumar Vishwas ने दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री और आम आदमी पार्टी के प्रमुख Arvind Kejriwal पर निशाना साधा है। सोशल मीडिया प्‍लेटफार्म ट्विटर पर एक ट्वीट को रीट्वीट करते हुए उन्‍होंने लिखा, ”कोई सदियों छले नाम लेकर अपने परिवार का, कोई ताज़ा-ताज़ा छलिया राष्ट्रधर्म सरकार का, कोई सबको चोर बताकर खुद ही राहजनी पर है, कोई रखे धरनों का पर्दा अपने भ्रष्टाचार पर, वाणी पर पहरे गर्दन पर चाक़ू हैं, लोकतंत्र के सारे राजा डाकू हैं।”

समीर वानखेड़े के पिता ने मंत्री नवाब मलिक पर ठोंका 1.25 करोड़ रुपये की मानहानि का दावा

Nawab Malik
Nawab Malik

NCB मुंबई के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े के पिता ध्यानदेव वानखेड़े ने अपने वकील अर्शद शेख के माध्यम से महाराष्ट्र सरकार के मंत्री नवाब मलिक पर 1.25 करोड़ रुपये का मानहानी का दावा किया है। इस मामले मे ध्यानदेव वानखेड़े के वकील अर्शद शेख ने बताया कि मंत्री नवाब मलिक पूरे वानखेड़े परिवार को फ्रॉड कह रहे हैं और उनके धर्म पर सवाल उठा रहे हैं, जो उनकी नीजता का मामला है। मंत्री बार-बार मीडिया में बयान दे रहे हैं वानखेड़े परिवार हिंदू नहीं हैं। नवाब मलिक के ऐसे बेतूके बयानों के कारण ध्यानदेव वानखेड़े की बेटी यास्मीन बानखेड़े के वकालत का करियर भी बर्बाद हो रहा है। यास्मीन एक क्रिमनल लॉयर है और नारकोटिक्स केस में वकालत नहीं करती हैं फिर भी उन्हें मामले में बिना कारण घसीटा जा रहा है। मलिक हर दिन सोशल मीडिया या प्रेस कॉन्फ्रेंस करके वानखेड़े परिवार की इज्जत को बिना वजह उछाल रहे हैं। यही कारण है कि ध्यानदेव ने नवाब मलिक पर 1.25 करोड़ रुपये की मानहानि का दावा ठोका है। इस मामले में सोमवार को सुनवाई होगी।

भारत में कोविड-19 की जांच में आयी गिरावट के कारण बढ़ सकते हैं मामले

corona
India Covid-19 Update

त्योहार के कारण कोविड-19 की जांच में तेजी से गिरावट दर्ज की गई, जिसके कारण हर दिन नए संक्रमित मरीजों की संख्या में कमी आ रही है। लेकिन इसके उलट पर कोविड से हर दिन मरने वाले मरीजों की संख्या में कोई कमी नहीं आयी है। विशेषज्ञों का कहना है कि अगर जांच में तेजी नहीं बढ़ाई गईं तो संक्रमित मरीजों का समय रहते पता नहीं लग सकेगा जिससे स्थिति गंभीर हो सकती है। गौरतलब है कि दूसरी लहर के बाद से देश में हर दिन औसतन 15 लाख से अधिक जांच हो रही थीं, कई-कई दिन 20-20 लाख भी नमूनो की जांच की गई। मगर अक्तूबर आते-आते रोजाना औसत जांच गिरकर 10 लाख तक पहुंच गई हैं। इस मामले में विश्व स्वास्थ्य संगठन की ओर से स्पष्ट निर्देश हैं कि अगर आबादी की तुलना में कम जांच की जाएगी तो इससे संक्रमित मरीज का पता लगाना मुश्किल होगा।

बिहार के गया में इंस्पेक्टर को मारी गई गोली

Bihar Police
Bihar Police

बिहार के गया जिले में कुछ असामाजिक तत्वों ने डीजे नहीं बजाने देने के कारण एक पुलिस इंस्पेक्टर को गोली मार दी। इस घटना में इंस्पेक्टर समेत कुल तीन पुलिसकर्मी घायल हो गये हैं। सूचना मिलने के बाद पुलिस के उच्चाधिकारियों ने घायल पुलिसकर्मियों को उपचार के लिए अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज और अस्पताल (एएनएमएमसीएच) में भर्ती कराया है। खबरों के मुताबिक बिहार के गया में मूर्ति विसर्जित कर कुछ लोग वापस लौट रहे थे। मूर्ति विसर्जन के लिए गए लोग डीजे बजाते हुए आ रहे थे। गया जिले के टनकुप्पा थाना क्षेत्र के बरतारा में पुलिस ने इन्हें डीजे बजाने से रोका। जब पुलिस ने इन लोगों को डीजे बजाने से रोका तो असामाजिक तत्वों ने पुलिसकर्मियों पर फायरिंग कर दी। फायरिंग की घटना में थाना प्रभारी अजय कुमार को गोली लगी है। घटना के संदर्भ में गया के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आदित्य कुमार ने बताया कि इलाके में तनाव है। जिसे देखते हुए इलाके में पुलिस कैंप कर रही है।

इराक के प्रधानमंत्री मुस्तफा अल कादिमी के आवास पर ड्रोन हमला

123 1

इराक के प्रधानमंत्री मुस्तफा अल कादिमी के आवास पर रविवार सुबह ड्रोन से हमला किया गया।एएफपी के अनुसार प्रधानमंत्री कादिमी सुरक्षित हैं। यह प्रधानमंत्री की जान लेने के लिए किया गया हमला था असफल रहा। प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर खुद के सुरक्षित होने की जानकारी दी और कहा कि शांति और धैर्य बरकरार रखें।

उन्होंने बताया कि बगदाद स्थित उनके आवास पर विस्फोटकों से भरे ड्रोन से हमला हुआ लेकिन वे सुरक्षित वहां से निकल गए। अधिकारियों ने बताया कि राजधानी के ग्रीन जोन में स्थित प्रधानमंत्री के आवास को निशाना बनाया गया। प्रधानमंत्री ने अपने एक ट्वीट में देश की जनता से अपील की है कि इराक के लिए शांति बनाए रखें। इराकी सेना की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि यह हमला कदीमी के बगदाद स्थिति आवास के ग्रीन जोन को निशाना बनाकर किया गया। हालांकि, सेना की ओर से फिलहाल कोई अतिरिक्त जानकारी नहीं दी गई है।

इसे भी पढ़ें: थमने का नाम नहीं ले रहा जिन्ना पर टिप्पणी से जुड़ा विवाद, Akhilesh Yadav बोले- किताबें फिर से पढ़ें

Mumbai Drug Case: Nawab Malik की बेटी का Twitter पर खुला खत, कहा- NCB की बदौलत ‘Peddler’s Wife’ और ‘Drug Smuggler’ का खिताब मिला

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here