Supreme Court: अंबानी और उनके परिवार को सुरक्षा देने का मामला, त्रिपुरा HC की सुनवाई पर रोक लगाने की मांग

Supreme Court: दरअसल त्रिपुरा हाईकोर्ट में हो रही सुनवाई के खिलाफ केंद्र सरकार सुप्रीम कोर्ट पहुंची है।केंद्र सरकार ने अपनी याचिका में त्रिपुरा हाईकोर्ट की सुनवाई पर रोक लगाने की मांग की।

0
218
Reliance Jio 5G Network: आखिर मुकेश अंबानी की कंपनी को विदेशी बैंकों से क्यों लेना पड़ रहा है 1.5 अरब डॉलर का कर्ज?
Mukesh Ambani

प्रसिद्ध उद्योगपति मुकेश अंबानी और उनके परिवार को सुरक्षा देने के मामले की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में हुई।सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने अंबानी परिवार को दी गई सुरक्षा के खिलाफ त्रिपुरा हाईकोर्ट की ओर से जारी नोटिस का मसला उठाया।पूरे मामले में सुप्रीम कोर्ट जल्द सुनवाई के लिए तैयार हो गया है। कोर्ट 28 जून को मामले की सुनवाई करेगा।

दरअसल त्रिपुरा हाईकोर्ट में हो रही सुनवाई के खिलाफ केंद्र सरकार सुप्रीम कोर्ट पहुंची है।केंद्र सरकार ने अपनी याचिका में त्रिपुरा हाईकोर्ट की सुनवाई पर रोक लगाने की मांग की।केंद्र सरकार का कहना है कि अंबानी परिवार पर खतरे का मूल्यांकन होने पर महाराष्ट्र सरकार द्वारा सुरक्षा प्रदान की गई है। जबकि इसका त्रिपुरा से कोई संबंध नहीं है। वहीं अंबानी परिवार को दी गई सुरक्षा को चुनौती देते हुए त्रिपुरा हाईकोर्ट में दाखिल याचिका की सुनवाई कर रहा है।

Supreme Court: ये PIL मामला का नहीं

ये मामला पब्लिक इंटरेस्ट का नहीं है। ऐसी याचिका बॉम्बे हाईकोर्ट पहले ही खारिज कर चुका है।हालांकि ये एक अंतरिम आदेश है। ऐसे में सुप्रीम कोर्ट मामले में दखल दे। जस्टिस सूर्यकांत और जस्टिस जेबी पारदीवाला की बेंच ने कहा कि वे मामले की सुनवाई मंगलवार को करेंगे।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here