IPL 2022 के शुरुआती मुकाबलों में नहीं खेल पाएंगे ये 22 खिलाड़ी, कई मुख्य खिलाड़ी इस लिस्ट में शामिल, देखें पूरी सूची

0
478
IPL
IPL

IPL 2022 का आगाज में बस एक ही दिन बचा है। 26 मार्च को इस लीग का पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाएगा। इस बार सभी टीमों के लिए खिलाड़ियों की उपलब्धता चिंता का विषय बनी हुई है। चेन्नई के लिए दीपक चाहर, मोईन अली उपलब्ध नहीं होंगे। वहीं कोलकाता एरोन फिंच और पैट कमिंस को मिस करेगी। ऐसा सिर्फ एक या दो टीमों के साथ नहीं बल्कि सभी 10 टीम साथ ये समस्या है। कुल मिलाकर 22 खिलाड़ियों को अपनी-अपनी फ्रेंचाइजी मिस करेंगी।

IPL 2022 के शुरुआती मैचों में लगभग सभी टीमों को प्लेइंग बनाने में होगी दिक्कत

इस बार शुरुआती मुकाबले में मुंबई अपने मुख्य खिलाड़ी को शुरुआत के मैचों में मिस करेगा। मुंबई के स्टार खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव अंगूठे के चोट के कारण पहले मैच से बाहर हो गए है। वो अभी भी बेंगलुरु की एनसीए एकेडमी में हैं। वहीं आरसीबी के स्टार बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल शादी की वजह से शुरुआत के कुछ मैच मिस करेंगे। वहीं जोश हेजलवुड और बेहरेनडॉर्फ इस समय पाकिस्तान के दौरे पर हैं। उन्हें ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट 6 अप्रैल को रिलीज करेगी।

IPL 2022
IPL 2022

चेन्नई सुपर किंग्स के तेज गेंदबाज दीपक चाहर भी चोट के चलते एनसीए में हैं, वह शुरुआती एक-दो मैच नहीं बल्कि पहला 6 या उससे ज्यादा मैच मिस कर सकते हैं। वहीं मोईन अली वीजा के दिक्कतों के चलते 24 मार्च को मुंबई पहुंचे हैं। वो तीन दिन के क्वारंटीन के बाद टीम के साथ जुड़ सकते है। ऐसे में वो पहला मैच नहीं खेल पाएंगे। साउथ अफ्रीका के ड्वेन प्रिटोरियस दूसरे ओवरसीज खिलाड़ी होंगे जो सीएसके के लिए पहले मैच में उपलब्ध नहीं रहेंगे।

Anrich Nortje
Anrich Nortje

सभी 10 टीमों में सबसे बड़ा झटका दिल्ली कैपिटल्स को लगा है। दिल्ली कैपिटल्स अपने शुरुआती मैचों में 5 खिलाड़ियों को मिस करेंगे। इसमें सभी बड़े नाम शामिल है। डेविड वॉर्नर, मिशेल मार्श अभी पाकिस्तान के दौरे पर हैं। वहीं लुंगी एनगिडी और मुस्ताफिजुर रहमान भी उपलब्ध नहीं हो सकेंगे। इन सबके के अलावा दिल्ली के लिए सबसे बड़ी चिंता का विषय तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्टजे की चोट है। वह टीम के साथ तो जुड़ चुके हैं लेकिन वो पहला मैच खेल पाते हैं या नहीं यह देखना होगा।

सभी 10 टीमों के फ्रेंचाइजी इन खिलाड़ियों को शुरुआती मुकाबले में करेंगे मिस

मुंबई- सूर्यकुमार यादव
चेन्नई – दीपक चाहर, मोइन अली, ड्वेन प्रिटोरियस
कोलकाता – एरॉन फिंच, पैट कमिंस
हैदराबाद – सीन एबट
राजस्थान – रस्सी वैन डेर डूसन
दिल्ली – डेविड वॉर्नर, मिशेल मार्श, लुंगी एनगिडी, मुस्ताफिजुर रहमान, एनरिक नॉर्टजे
आरसीबी – ग्लेन मैक्सवेल, जोश हेजलवुड, जेसन बेहरेनडॉर्फ
पंजाब किंग्स – कगीसो रबाडा, जॉनी बेयरस्टो, 
लखनऊ – जेसन होल्डर, काइल मेयर्स, मार्कस स्टॉयनिस
गुजरात – अल्ज़ारी जोसेफ

संबंधित खबरें

IPL 2022 के शुरू होने से पहले MS Dhoni ने छोड़ी Chennai Super Kings की कप्तानी, वसीम जाफर ने सोशल मीडिया पर शेयर किया बाहुबली फिल्म का सीन

MS Dhoni ने IPL 2022 से पहले छोड़ी Chennai Super Kings की कप्तानी, रविंद्र जडेजा को सौंपी गई कमान

IPL 2022 के लिए स्टार स्पोर्ट्स ने 85 कमेंटेटर के नाम का किया ऐलान, सुरेश रैना और रवि शास्त्री समेत अनेक दिग्गजों को मिली जगह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here