Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में बारिश होने के आसार, जानिए आपके शहर में कैसा रहेगा मौसम का हाल

पिछले हफ्ते की तरह एक बार फिर पहाड़ी राज्यों में बारिश की संभावना है। दिल्ली और उसके आसपास भी इसका असर देखने को मिल सकता है और हल्की बारिश हो सकती है।

0
176
Weather Update
Weather Update

Weather Update: मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली-एनसीआर समेत कई इलाकों में अगले तीन से चार दिन तक आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। पिछले हफ्ते की तरह, एक बार फिर पहाड़ी राज्यों में बारिश की संभावना है। ऐसे में मैदानी क्षेत्रों, खासकर दिल्ली और उसके आसपास भी इसका असर देखने को मिल सकता है और हल्की बारिश हो सकती है। दिल्ली में बीते दिनों न्यूनतम तापमान 24 डिग्री और अधिकतम तापमान 39 डिग्री के आसपास था। वहीं यूपी, बिहार, झारखंड में बारिश होने की संभावना है।

Weather Update: उत्तर प्रदेश और बिहार में बारिश की आशंका

मौसम विभाग (IMD) के अनुसार 28 मई से 31 मई तक उत्तर प्रदेश में कई जगहों पर बारिश की संभावना है। बता दें कि राजधानी लखनऊ में शनिवार को बारिश का अनुमान विभाग की ओर से लगाया गया है। इस वजह से अभी कुछ दिन और मौसम लू चलने की कोई संभावना नहीं है। वहीं बिहार और झारखंड में 28 मई से 30 मई तक बारिश और आंधी-तूफान की संभावना है।

Weather Update
Weather Update

मौसम विभाग की मानें तो पूर्वोत्तर अरब सागर, गुजरात के उत्तरी भागों, दक्षिण-पश्चिम और बंगाल की खाड़ी के ऊपर तेज हवाएं चलने की संभावना है। इन इलाकों में हवा की रफ्तार 40 से 50 किमी प्रति घंटे के बीच रह सकती है। वहीं केरल, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के साथ लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

APN News Live Updates
Weather Update

उत्तराखंड के पहाड़ों पर कई जगहों पर बारिश की आशंका

देश के उत्‍तरी भाग जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के पहाड़ों पर कई जगहों पर बारिश हो रही है। बर्फबारी और बारिश से मंगलवार को प्रशासन को चारधाम यात्रा रोकनी पड़ी। मुश्किल होते हालात के बीच हजारों तीर्थयात्रियों को एहतियातन केदारनाथ और यमुनोत्री के मार्गों में बीच में ही सुरक्षित स्थानों पर रोक दिया गया।

यह भी पढ़ें:

क्या है Sprirulina Farming? जिससे किसानों की बढ़ रही है आमदनी…

Healthy Tips: करी पत्ता छूमंतर करेगा इन बिमारियों को, आजमा कर देखें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here