Weather Update: मौसम विभाग ने सुनाई गुड न्यूज, आंधी-तूफान और बारिश से दिल्ली समेत इन राज्यों में आज से मिलेगी राहत

0
262
Weather Update
Weather Update

Weather Update: दिल्‍ली-एनसीआर के लोगों के लिए राहत भरी खबर है। मई के पहले दिन लू के थपेड़ों के बाद दूसरे और तीसरे दिन दिल्लीवासियों को गर्मी से कुछ राहत मिली है। सोमवार को दिल्ली के तापमान में गिरावट दर्ज की गई। मौसम विभाग (आईएमडी) के ताजा अपडेट के अनुसार के आज यानी मंगलवार को भी दिल्ली में बादल छाए रहेंगे। इससे लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिलेगी। बता दें कि सोमवार को दिल्ली में सभी जगहों पर तापमान 39 से 42 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया।

Weather Update
Weather Update

Weather Update:5 मई को हल्की बारिश की संभावना

वहीं मौसम विभात के अनुसार आज तीन मई को तेज धूल भरी आंधी चल सकती है। हवाओं का असर दिल्ली सहित पंजाब, हरियाणा और राजस्थान में देखने को मिलेगा। वहीं आज पूरे दिन बादल छाए रहेंगे। आज लोगों को सूरज की तपिश कम झेलनी पड़ेगी। 5 मई को हल्की बारिश की संभावना जताई गई है।

राजधानी के अधिकतर हिस्सों में बारिश के कारण ठंडक बनी रह सकती है। वहीं, 6 मई को भी कुछ जगहों पर बादल छाए रहेंगे। साथ ही आने वाले 4 दिनों तक 30 से 40 किमी. प्रति घंटे के हिसाब से तेज हवाएं चल सकती हैं। आने वाले 3 से 4 दिनों तक पारा कम रहेगा। तापमान में भी एक से 3 डिग्री के बीच गिरावट दर्ज की जा सकती है। बता दें कि बीते दिन दिल्ली एनसीआर में अधिकतम तापमान 40 और न्यूनतम 29 दर्ज किया गया है।

Weather Report Today
Weather Update

मालूम हो कि पिछले माह से लगातार तापमान में इजाफा हो रहा था। तेजी से चढ़ते पारे और लू के थपेड़ों के बीच लोगों का घरों से बाहर निकलना मुश्किल हो गया था। IMD से मिली जानकारी के अनुसार हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, दक्षिण यूपी, कच्छ और पूर्वी राजस्थान में ‘लू’ का प्रकोप कम होगा और तापमान में गिरावट आएगी। यही नहीं इन राज्यों में 2 मई से लेकर 5 मई तक तापमान सामान्य रहने की बात कही गई है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here