उत्तर प्रदेश में पुलिस विभाग को उस समय शर्मिदगी का सामना करना पड़ा जब शुक्रवार को पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) स्तर के कुछ अधिकारियों की एक तबादला सूची जारी की। एक बार को तो यह सामान्य तबादला सूची ही थी, मगर इसमें एक भारी भूल हो गई। दरअसल 19वें नंबर पर जिन डीएसपी सत्य नारायण सिंह का नाम था, जिनका काफी पहले कैंसर के कारण निधन हो चुका है।

सत्यनारायण अभिसूचना मुख्यालय में तैनात थे और उनका तबादला अयोध्या किया गया था, लेकिन जब उनका ट्रांसफर अयोध्या हुआ था, वे कैंसर से पीड़ित होने के चलते अस्पताल में भर्ती थे। पुलिस उपाधीक्षकों के तबादले का जो आदेश जारी हुआ है उसमें दिवंगत डिप्टी एसपी सत्यनारायण का स्थानांतरण अयोध्या के अभिसूचना मुख्यालय में किया गया है।

सूची में सत्यनारायण सिंह का नाम शामिल होने की जानकारी के बाद डीजीपी मुख्यालय में हड़कंप मच गया। शुक्रवार देर रात उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह ने सामने आकर खुद इस गलती के लिए माफी मांगी।

डीजीपी ने ट्वीट किया, ‘यह बेहद दुख की बात है कि डीएसपी की ट्रांसफर सूची में स्वर्गीय सत्य नारायण सिंह का नाम था। ऐसी गलती को माफ नहीं किया जा सकता है और पुलिस विभाग का मुखिया होने के नाते मैं माफी मांगता हूं। मैं इस मामले में सख्त कार्रवाई करूंगा और तय करूंगा कि दोबारा ऐसी कोई चूक ना हो।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here