UP Election 2022: मायावती का कांग्रेस पर हमला, कहा- इन वादों पर कौन करेगा विश्वास?

0
244
mayawati
mayawati

UP Election 2022: बसपा प्रमुख मायवती (Mayawati) ने कांग्रेस (Congress) पार्टी पर निशाना साधा है। उन्होंने एक के बाद एक कई ट्वीट कर बुधवार को विरोधियों पर हमला बोला। मायावती ने लिखा कि कांग्रेस ने चुनावी छलावे के तहत् भाजपा व सपा की तरह ही अनेकों प्रकार के लोक लुभावन वादे आदि करने शुरू कर दिए हैं, जिसके तहत इस पार्टी ने यूपी में सरकार बनने पर उत्तीर्ण छात्राओं को स्मार्टफोन (Smart phone)व स्कूटी देने की बात कही है, लेकिन मूल प्रश्न यह है कि इनपर विश्वास कौन व कैसे करे?

कोरोना पीड़ितों की आर्थिक सहायता में हुई देरी: मायावती

मायावती ने कहा कि यू.पी. सरकार द्वारा कोरोना से मृतक लोगों के परिवार को आर्थिक सहायता देने का फैसला बहुत देरी से लिया गया है, जो काफी पहले ही लेकर, इनको समय से दे दिया जाना चाहिये था, लेकिन उन्हें अब यह मदद बहुत जल्दी ही मिल जानी चाहिये। बी.एस.पी. की यह मांग।

किसानों को नहीं मिल रहा है समय से खाद: मायावती

मायावती ने कहा कि पूरे यूपी में व खासकर बुन्देलखण्ड क्षेत्र में सरकार किसानों को समय से खाद उपलब्ध नहीं करा पा रही है। जिससे पूरे दिनभर लाईन में लगे कई किसानों की मृत्यु हो गई तथा कई बीमार भी हो गये। इस अति दुःखद व चिन्तनीय गम्भीर समस्या का सरकार तुरन्त समाधान करें। बीएसपी की यह मांग।

अखिलेश ने भी सरकार पर साधा निशाना

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव उत्तर प्रदेश चुनाव के मद्देनजर जनता के बीच समाजवादी पार्टी की छवि को बेहतर बताते हुए सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी को नाकारा और जनता का विरोधी बता रहे हैं। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी बार-बार अपने भाषणों साल 2017 से पहले के शासन की आलोचना करते हुए उसे एक परिवार का शासन बता रहे हैं, जिसके निशाने पर सीधे-सीधे अखिलेश यादव हैं।

अखिलेश यादव को जनता से उम्मीद है कि वह भाजपा के सत्ता विरोधी लहर में बहकर उनकी नैया पार लगा देंगे और उन्हें सीएम की कुर्सी तक पहुंचा देंगे। लेकिन यह सारी अटकलें और कयासबाजी की बातें हैं। असल फैसला तो जनता को करना है और जनता करेगी भी।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने योगी सरकार के खिलाफ एक ट्वीट करते हुए लिखा है कि उप्र में भाजपा के शासन में बुलडोज़र लोगों के घरों पर ही नहीं; आम जनमानस की आस्थाओं पर भी चलाया जा रहा है। ये अक्षम्य पाप भी है और सामाजिक भावनाओं को आहत करने के कारण अपराध भी। भाजपा शासन अब अपने ऊपर ही मुक़दमा लगाए।

इसे भी पढ़ें: UP Election 2022: अखिलेश यादव ने कहा, 2022 में भाजपा की ऐतिहासिक हार होगी, मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने किया पलटवार

kushinagar airport: अखिलेश यादव का बीजेपी पर हमला, कहा- ‘पायलट बनने से प्लेन आपका नहीं हो जाता’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here