UP Election 2022: अखिलेश यादव ने बताया 300 सीटें जीतने का रास्ता, बीजेपी के तेजिंदर बग्गा ने कहा- मुझे पहले लगा पैरोडी हैंडल हैं

0
1930
UP Election Result Reaction
UP Election Result Reaction

UP Election 2022 में 300 सीटें जीतने का समीकरण समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मीडिया के सामने रखा। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने पत्रकारों के सामने जातिगत जनगणना के मुद्दे पर बीजेपी को घेरते हुए इसे जल्द से जल्द कराने की मांग रखी।

सपा मुखिया ने जातिगत जनगणना की बात करते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी भी जातिगत गणना कराने की पक्षधर है। केंद्र में कांग्रेस की सरकार के समय नेता जी (मुलायम सिंह यादव), लालू यादव और कई बड़े नेताओं ने भी यह मांग रखी थी लेकिन उस समय ऐसा हुआ नहीं।

सपा प्रमुख अखिलेश ने कहा कि ऐसी बात सुनने में आ रही है कि बीजेपी अपने वर्तमान 150 विधायकों का टिकट काटने जा रही है। प्रदेश की विधानसभा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ भाजपा के ही 100 विधायकों ने धरना-प्रदर्शन भी किया था और हमारे पास तो 50 विधायक तो हैं ही। इसलिए आसान समीकरण है कि हम 300 सीटें पार कर रहे हैं।

वहीं अखिलेश यादव के इस जादुई समीकरण पर तंज कसते हुए भाजपा नेता तेजेंदर सिंह बग्गा ने ट्वीट किया कि मुझे पहले लगा पैरोडी हैंडल हैं। बाजपा नेता तेजेंदर सिंह बग्गा अपने चुटिले अंजाद के लिए काफी लोकप्रिय हैं। बग्गा समय-समय पर ऐसे ही राजनैतिक व्यंग के ट्वीट करते रहते हैं।

योगी सरकार पर हमला करने के बाद अखिलेश यादव ने एक बार फिर मोदी सरकार को घेरते हुए कहा कि कभी केंद्र सरकार ने 5 ट्रिलियन की इकॉनमी बनाने की बात कही है औऱ यूपी सरकार ने भी 1 ट्रिलियन इकॉनमी बनाने की बात कही। लेकिन अभी-अभी हंगर इंडेक्स में भारत पाकिस्तान, नेपाल यहां तक की बांग्लादेश से भी पीछे हो गया है। इस समय सबसे अधिक कुपोषित बच्चे उत्तर प्रदेश में हैं। इस तरह के आंकड़े दिखाते हैं कि बीजेपी सरकार सिर्फ गलत दिशा में काम कर रही है।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के मद्देनजर समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव प्रचार अभियान को गति देने में लगे हुए हैं। बीते दिनों अखिलेश यादव ने प्रचार के लिए कानपुर से बाकायदा समाजवादी विजय यात्रा की शुरूआत भी की और प्रचार के दौरान पार्टी की पूर्व सांसद दिवंगत फूलन देवी की मां से भी मिले थे। अखिलेश यादव ने उनसे चुनाव के लिए आशीर्वाद भी मांगा था। राजनीति के जानकारों का मानना है कि अखिलेश यादव निषाद समुदाय को अपने पाले में लाने के लिए इस तरह की गोलबंदी कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: UP Election: अखिलेश यादव मिले फूलन देवी की मां से, निषाद वोटों पर है निशाना

UP Election: अखिलेश यादव की “समाजवादी विजय यात्रा” के जवाब में शिवपाल ने निकाली “सामाजिक परिवर्तन रथयात्रा”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here