Ukraine Russia War: यूक्रेन में रूसी सेना से लड़ रहा फौजी भाई, कोलकाता में बहन सलामती के लिए कर रही प्रार्थना…

0
369
Ukraine Russia War
भाई के लिए प्रार्थना करती बहन। (क्रेडिट- indiablooms.com)

Ukraine Russia War: कोलकाता में बैठीं इरिना यूक्रेन में रूसी सेना से लड़ रहे अपनी फौजी भाई के लिए प्रार्थना कर रही हैं कि भगवान उनके भाई को सही सलामत रखे। मूल रूस से यूक्रेन की रहने वाली इरिना कोलकाता के रहने वाले एक बंगाली डॉक्टर से विवाहित हैं और हिंदुस्तान में रह रही हैं। उन्होंने बताया कि उनका भाई सर्गेई रूसी सेना के खिलाफ ड्यूटी में तैनात है।

Ukraine Russia War: अपने भाई के लिए परेशान हैं इरिना

जब कोलकाता के दम दम में इरिना से बातचीत की गयी को वे युद्धग्रस्त देश में तैनात अपने भाई सर्गेई को लेकर चिंतित दिखीं। इरिना के 27 वर्षीय सर्गेई रूसी सेना के खिलाफ लड़ी जा रही जंग में तैनात हैं। उन्होंने बताया, “मेरा भाई देश को बचाने गया है। यहां (कोलकाता, भारत) से मैं केवल भगवान से प्रार्थना कर सकती हूं।”

Russia Ukraine Conflict
Russia Ukraine Conflict

दूसरे लोगों की तरह ही इरिना को उम्मीद नहीं थी कि यूक्रेन और रूस के बीच जंग छिड़ जाएगी। उन्होंने कहा, “मैं उम्मीद करती हूं कि हर जगह शांति बनी रहे।” सर्गेई, जैसा कि इरिना बताती हैं, यूक्रेन में अपने परिवार के साथ हैं जहां रूसी सेना से बचने के लिए कई लोगों को बंकरों में रखा गया है।

PM Narendra Modi
PM Narendra Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इरिना को बहुत उम्मीद है कि वे रूस के राष्ट्रपति से युद्ध रोकने के संबंध में बात करेंगे। उन्होंने कहा, ‘प्रधानमंत्री (नरेंद्र मोदी) पुतिन के अच्छे दोस्त हैं। पता नहीं वह (मोदी) पुतिन को समझा पाएंगे…’

Russia-Ukraine War: Russian President Vladimir Putin
Russia-Ukraine War: Russian President Vladimir Putin

मालूम हो कि हफ्तों की तनावपूर्ण स्थिति के बाद राष्ट्रपति पुतिन ने गुरुवार की सुबह सैन्य कार्रवाई की घोषणा की, और दुनिया भर के नेताओं ने इसकी व्यापक निंदा की।

संबंधित खबरें…

Russia Ukraine Conflict: रूसी सैनिक यूक्रेन के दूसरे सबसे बड़े शहर खार्किव में दाखिल; अमेरिका, फ्रांस और जर्मनी ने भेजे हथियार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here