विजय माल्या द्वारा हाल में दिए गए बयान पर बीजेपी और कांग्रेस के बीच जुबानी जंग छिड़ गई है। दोनों ही तरफ के नेता एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं। यही नहीं विजय माल्या का संबंध किसके साथ है, ये भी गुत्थी बुनने लगी है। भाजपा का कहना है कि राहुल गांधी के साथ माल्या का करीबी संबंध है तो वहीं अब राहुल गांधी ने बीजेपी पर आरोप लगाया है कि माल्या और अरुण जेटली के बीच सेटलमेंट हुआ था। बता दें कि लंदन के अदालत के बाहर विजय माल्या ने अपने बयान में कहा कि देश छोड़ने से पहले वो वित्त मंत्री अरुण जेटली से मिले थे और उनसे सेटलमेंट की बात की थी। इस बयान के बाद अरुण जेटली ने माल्या को झूठा बताया और कहा कि वो कभी-कभार संसद में आया करते थे, उसी दौरान कॉरीडोर में वो भागते हुए मेरे पास आए और सेटलमेंट की बात कहने लगे लेकिन मैंने उनको बैंक से बात करने को कहा।

इस मामले में राहुल गांधी ने गुरुवार को प्रेस कॉफ्रेंस की और कहा कि  बुधवार को अरुण जेटली ने कहा कि विजय माल्या ने उनको संसद से अनौपचारिक मुलाकात की थी। वह लंबे ब्लॉग लिखते हैं, लेकिन इस बारे में कुछ नहीं लिखते। अरुण जेटली मुलाकात के बारे में झूठ बोल रहे हैं। इस दौरान उन्होंने साथी नेता पीएल पुनिया की बात कही, कि उन्होंने दोनों को बात करते हुए देखा था। राहुल ने कहा कि हमारे पास सबूत है। पीएल पुनिया ने बताया कि बजट पेश होने के अगले दिन 1 मार्च को अरुण जेटली और विजय माल्या बात कर रहे थे। वह करीब 15-20 मिनट तक बात करते रहे। राहुल ने कहा कि अरुण जेटली ने मुलाकात के बाद कोई एक्शन नहीं लिया।

इसके बाद लुकआउट नोटिस में भी ढील दी गई थी। जेटली को सच बोलना चाहिए और बताना चाहिए कि इसके लिए वो जिम्मेदार हैं, या फिर उन्हें ऊपर से ऑर्डर आ रहे हैं। राहुल ने कहा कि वित्त मंत्री को तुरंत इस्तीफा देना चाहिए।

वहीं दूसरी ओर बीजेपी के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि  क्या किसी ने नोटिस किया है कि राहुल गांधी के लंदन दौरे के बाद ही माल्या ने यह आरोप क्यों लगाए? बीजेपी नेता प्रसाद ने पूछा कि क्या माल्या के आरोप और राहुल गांधी का कोई कनेक्शन है? गुरुवार को उन्होंने पत्रकारों से कहा, ‘ये सारे आरोप बिल्कुल बेबुनियाद हैं। अरुण जेटली ने स्पष्ट कर दिया है कि कोई जबरदस्ती संसद के गलियारे में मिलने की कोशिश करता है तो उन्होंने उसे झटक दिया कि आप बैंकों के पास जाइए।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here