दिलवालों की दिल्ली में महिलाएं बिल्कुल भी सुरक्षित नहीं है और इस बात का उदाहरण एक नहीं बल्कि कई बार सामने आ चुका है। लेकिन अब तो यह लगता है कि महिलाओं को कैब बुक करने से पहले भी कई दफा सोच विचार करना पड़ेगा। जी हां, हाल ही में एक बार फिर उबर ड्राइवर की करतूत सामने आई है, जिससे आहत होकर लड़की ने फेसबुक पर अपनी आपबीती साझा की।

दरअसल प्रोबलिका बोरुया नाम की लड़की ने फेसबुक पर पोस्ट करते हुए लिखा कि उबर के साथ मेरा यह आखिरी अनुभव है। आज सुबह मैंने अपने निवास स्थान महरौली से गुड़गांव, उद्दोग विहार फेस 1 ऑफिस तक जाने के लिए एक कैब बुक की। कैब ने मुझे फौरन पिक किया और कुछ देर बाद ही उसने आपत्तिजनक व्यवहार करना शुरु कर दिया और पूछने लगा कि क्या मैं ऑफिस जा रही हूं, कहां काम करती हूं? उसके सवालों को नजरअंदाज करने के लिए मैंने फोन पर बात करना शुरु कर दिया। जैसे ही मैं फोन पर बात करने लगी उसने रेडियो का वोल्यूम तेज कर दिया। लेकिन मैं कोई बहस नहीं करना चाहती थी, इसीलिए मैंने कुछ नहीं कहा और फिर जब मैंने फोन पर बात करना बंद किया तो उसने फिर से बेहूदा सवाल करने शुरु दिए जैसे मैडम आप कहां रहते हो? दिल्ली से नहीं लग रहे हो, अकेले रहते हो? इतनी भी क्या नाराजगी,आप कुछ बोल क्यूं नहीं रहे हो?

लड़की आगे लिखती है कि मैंने उससे उसके काम पर ध्यान देने को कहा तो उसने गाड़ी की रफ्तार बढ़ा दी और कहने लगा कि गाड़ी ठोंक दूं क्या, तब पता चलेगा। मैंने कहा कि मैं शिकायत करुंगी तो उसने मुझे बीच किसी रास्ते में ही गाड़ी से उतार दिया। जब मैं नीचे उतरी, उसने मेरा 2-3 मिनट तक पीछा किया। फिर अचानक मैंने ऐसा जताया जैसे मैं गाड़ी की नंबर प्लेट पढ़ रही हूं और किसी को शिकायत कर रही हूं। उसके बाद वह वहां से भाग गया।

इसके बाद लड़की को पैदल सुल्तानपुर मैट्रो स्टेशन जाना पड़ा और दूसरी कैब बुक की। लड़की उबर कैब को घटना की जानकारी देते हुए फीडबैक लिखा। उसके कुछ देर बाद लड़की को कॉल आया मगर किसी काम में व्यस्त होने के कारण वह फोन नहीं उठा पाई। जब वह ऑफिस पहुंची तो साथियों को पूरी घटना के बारे में बताया और उसी नंबर पर कॉल किया। फोन पर बात करने वाले ने कहा कि वह उबर के हैड ऑफिस से बात कर रहा है। जब पीड़िता शिकायत करने लगी तो उसने बताया कि ड्राइवर ने पहले ही लड़की के खिलाफ शिकायत दर्ज करवा दी है। लड़की ने पोस्ट में आपबीती साझा करने के साथ साथ महिला सुरक्षा को लेकर भी चिंता जताई है।

लड़की ने पोस्ट के अंत में ड्राइवर की सारी डिटेल्स भी दी है। पोस्ट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वहीं इस घटना के बाद महिला सुरक्षा पर प्रश्नचिह्न लग चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here