बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार के सेना प्रेम से हर कोई वाकिफ है और समय समय पर उनका यह सेना प्रेम सामने भी आता रहता है। हाल ही में एक और ऐसा वाक्या सामने है जिसमें एक्शन हीरो सेना प्रेम के लगाव को लेकर सुर्खियों में हैं।

गौरतलब है कि अक्षय कुमार ने सुकमा में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों के परिजनों की मदद के लिए 1 करोड़ 8 लाख रुपये डोनेट किए हैं। दरअसल 11 मार्च को छत्तीसगढ़ के सुकमा में हुए नक्सली हमले में 12 जवान शहीद हो गए थे। उसी हमले में शहीद हुए 12 जवानों के परिवारों को अक्षय ने 9-9 लाख रुपये दान किए हैं। 

अक्षय ने डीआईजी अमित लोढ़ा से शहीदों के परिवार की पूरी जानकारी मांगी और डीआईजी लोढ़ा से शहीदों के परिवार को 9 लाख रुपये देने की इच्छा जताई। डीआईजी लोढ़ा ने एक बातचीत के दौरान कहा कि अक्षय लगातार मेरे संपर्क में थे और जब उन्होंने शहीदों के परिवार को 9-9 लाख रुपये देने की बात कही तो हमें बड़ी खुशी हुई। हम अक्षय के योगदान के लिए उनका शुक्रिया अदा करते हैं।Akshay Kumar given 1.08 crore to martyrs's families in sukma attack

बता दें कि इसके पहले भी इस साल यानि 2017 में गणतंत्र दिवस के मौके पर अक्षय ने फेसबुक पेज पर वीडियो पोस्ट करते हुए कहा था कि ऐसे बहुत से नागरिक हैं, जो शहीद परिवारों की मदद करना चाहते हैं लेकिन उन्हें नहीं पता है कि ऐसा कैसे किया जा सकता है? इसके बाद अक्षय ने शहीद परिवारों की मदद के लिए वेबसाइट-ऐप का सुझाव दिया था ताकि देश के नागरिकों को मदद करने के लिए एक कॉमन प्लेटफॉर्म मिल सकें।

वहीं अक्षय के सेना प्रेम की तारीफ करते हुए गृहमंत्री राजनाथ ने भी ट्वीट कर कहा, ‘आपकी उदारता सराहनीय है। यह अन्य देशवासियों को भी शहीदों के परिवार की मदद के लिए प्रेरित करेगा।’

बता दें बीते नवंबर में असम हमले में शहीद हुए एक जवान के परिवार को भी अक्षय ने 9 लाख रुपये की मदद की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here