Delhi के सब्जी मंडी इलाके में तीन मंजिला इमारत गिर गई, दो बच्चों की मौत, कई लोग घायल

0
326
three story building collapse in new delhi
Collapse ( प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर )

Delhi के सब्जी मंडी इलाके में एक तीन मंजिला इमारत ढह गई है, जिससे कई लोग मलबे में दब गए हैं। इमारत के पास से गुजर रहे दो बच्चे भी मलबे में दब गए, निकाले जाने के बाद उन्होंने दम तोड़ दिया।

कई लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने कहा है कि मलबे से निकाले गए दोनों बच्चों की मौत हो गई है, वहीं, तीन-चार अन्य लोगों के अभी भी मलबे में दबे होने की आशंका है। पुलिस ने कहा है कि जिस भवन में निर्माण कार्य चल रहा था, उसके अंदर दुकान के मालिक के खिलाफ धारा 304 के तहत प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल(Arvind kejriwal) ने कहा है, ‘सब्जी मंडी इलाके में इमारत गिरने की घटना बेहद दुखद है। प्रशासन राहत और बचाव कार्य में लगा हुआ है। मैं खुद स्थिति पर नजर रख रहा हूं। सब्जी मंडी क्षेत्र से एक फोन आया, जिसमें सुबह करीब 11.50 बजे इमारत गिरने की घटना की सूचना दी गई। यह इमारत दिल्ली में मलका गंज के पास रॉबिन सिनेमा के सामने स्थित है।

कई लोग दबे मलबे में

राहत और बचाव कार्यों के लिए सोमवार को उत्तरी दिल्ली के सब्जी मंडी इलाके में दमकल की पांच गाड़ियां भेजी गईं। मलबे से दो बच्चों के अलावा एक अन्य बुजुर्ग को भी बाहर निकाला गया, जिसका फिलहाल इलाज चल रहा है। इमारत गिरने से एक कार भी क्षतिग्रस्त हो गई। प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि जब उत्तरी दिल्ली इलाके में इमारत ढह गई, तो आसपास की कुछ इमारतें हिल गईं और बिजली चली गई।

इस बीच, उत्तरी दिल्ली के सब्जी मंडी इलाके में एनडीआरएफ की एक टीम भी बचाव कार्यों में मदद के लिए मौके पर पहुंच गई है। दिल्ली के संयुक्त सीपी एनएस बुंदेला (NS Bundela) ने कहा, “स्थानीय पुलिस, एमसीडी (MCD), एनडीआरएफ (NDRF)सहित अन्य की टीमें बचाव अभियान के लिए मौजूद हैं। हमें मलबे में फंसे लोगों की संख्या का आकलन करने के लिए समय चाहिए। अब तक एक व्यक्ति को बचा लिया गया है। वह सिर में चोट लगी है और उसे अस्पताल भेजा गया है।

ये भी पढ़ें :

Delhi के उपमुख्‍यमंत्री Manish Sisodia रामलला का आशीर्वाद लेने Ayodhya पहुंचे, BJP नेता का तंज

Weather Update: दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में Heavy Rain, सड़कों पर जलभराव के बीच फंसी बसें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here