उत्तर प्रदेश पुलिस अपने कारनामों के लिए मशहूर है। जिसके चलते इसकी कई बार किरकिरी भी हो चुकी है बावजूद इसके इसमें जरा भी सुधार नहीं हुआ है। पुलिस का एक ऐसा ही कारनामा संतकबीर नगर से सामने आया है। यहां पुलिस ने एक युवक की बेरहमी से इसलिए पिटाई कर दी क्योंकि वह मोबाइल से पुलिस का वीडियो बना रहा था। पुलिस की बेरहमी से की गई पिटाई से युवक को गंभीर चोटें आई हैं। वह इस समय अस्पताल में जिंदगी और मौत से लड़ रहा है।

घटना धनघटा थाना क्षेत्र के भरवल पर्वता गांव की है। यहां पुलिस किसी मामले के सिलसिले में आई थी। इसी मौके पर युवक पुलिस कार्रवाई की वीडियो बनाने लगा। बस क्या था इससे पुलिस वाले इतने नाराज हुए की उन्होंने युवक को पकड़कर उसकी बेरहमी से पिटाई कर दी और उसे पुलिस वाले तब तक पीटते रहे जब तक की वह अधमरा नहीं हो गया। पुलिस की पिटाई से घायल युवक को परिजन मलौली अस्पताल ले गए जहां उसकी हालत नाजुक देखते हुए उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। जिला अस्पताल में भी उसकी हालत में कोई सुधार नहीं हुआ जिसके चलते उसे यहां से भी मेडिकल कालेज गोरखपुर के लिए रेफर कर दिया गया।

इस मामले में खाकी के ऊपर लगे आरोपों के मद्देनजर एडिशनल एसपी असित श्रीवास्तव ने बताया कि ग्रामीणों की तरफ से शिकायत मिली है जिसकी जांच कराई रही है, जांच के बाद दोषियीं के खिलाफ सख्त कार्यवाई की जायेगी ! लेकिन बड़ा सवाल ये कि आखिर खाकी को इतनी छूट देता कौन है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here