मुजफ्फरपुर बालिका गृह यौन शोषण मामले में बिहार में समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। मंजू वर्मा के पति और मुजफ्फरपुर रेप कांड के मुख्य आरोपी बृजेश ठाकुर के बीच जनवरी से अब तक 17 बार फोन पर बातचीत होने के खुलासे के बाद मंत्री की मुश्किलें बढ़ गई है। मंजू वर्मा और ब्रजेश ठाकुर के बीच इस साल जनवरी से लेकर अबतक 17 बार बातचीच का खुलासा बृजेश ठाकुर के कॉल डिटेल से हुआ है। मंजू वर्मा के पति चन्द्रशेखर वर्मा के बालिका गृह में कई बार आने जाने का पहले ही खुलासा हो चुका है। इस बीच ब्रजेश ठाकुर ने भी माना है कि मंजू वर्मा  के पति से उसकी बातचीच होती थी।

मुजफ्फरपुर मामले को लेकर समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा पर पहले से हीं इस्तीफे की तलवार लटक रही है। विपक्ष के अलावा बीजेपी के दो बड़े नेताओं ने भी मंजू वर्मा के इस्तीफे की मांग की है। सोमवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा था कि किसी को अकारण जिम्मेदार ठहराकर इस्तीफ़ा कैसे लिया जा सकता है, लेकिन इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा था कि अगर कुछ भी साक्ष्य सामने आता है तो वो इस्तीफ़ा लेने में देर नहीं करेंगे। अब मुजफ्फरपुर मामले की जांच में लगे अधिकारियों को शुरुआती जांच में पता लगा है कि मंजू वर्मा के पति चंद्रेश्वर वर्मा मामले में मुख्य आरोपी बृजेश ठाकुर के भी संपर्क में थे।

आपको बता दें कि पहले से ही यह आरोप लगाया जा रहा था कि मुख्य आरोपी बृजेश ठाकुर और मंजू वर्मा के पति चंद्रेश्वर वर्मा के बीच काफ़ी नजदीकी थी और दोनों ने कई बार दिल्ली और अन्य जगहों पर एक साथ यात्राएं की थी। जांच अधिकारियों के मुताबिक ट्रैवल एजेंट का रिकार्ड खंगालने पर शायद कुछ सबूत उनके हाथ लग जाए। दूसरी तरफ, जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के भी कई नेता मान रहे हैं कि अगर बृजेश के ऊपर मेहरबानी के कोई सबूत सामने आए या बृजेश की कृपा से मंत्री या उनके परिवार के लोगों ने कुछ हासिल किया है तो मंत्री का जाना तय है।

इस बीच ब्रजेश ठाकुर ने कहा है कि उसके समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा से कोई संबंध नहीं है। बुधवार को ब्रजेश ठाकुर समेत 10 आरोपियों को पेशी के लिए मुजफ्फरपुर कोर्ट लाये जाने के समय उन्होंने मीडिया से कहा कि उसे फंसाया गया है। ब्रजेश ने खुद को बेकसूर बताते हुए कहा कि मैं कांग्रेस के टिकट पर मुजफ्फरपुर से ही चुनाव लड़ना चाहता था इसलिये मुझे फंसाया जा रहा है ।

हालांकि ब्रजेश ठाकुर ने माना कि उसकी मंत्री मंजू वर्मा के पति से राजनीति के मुद्दे पर बात होती थी। ब्रजेश ने कहा कि मेरा मंत्री मंजू वर्मा से भी कोई संबंध नहीं है।

ब्यूरो रिपोर्ट, एपीएन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here