बिहार में मनरेगा के आकड़ों को लेकर बवाल, Tejashwi Yadav बोले- सरकार द्वारा पेश किए गए सभी आंकड़े “फर्जी”

Tejashwi Yadav: तेजस्वी यादव ने कहा कि सरकार द्वारा जो भी आकड़े पेश किए गए वह सब झूठे हैं। मनरेगा वेबसाइट पर अपलोड किए गए आंकड़े भी ठीक नहीं है।

0
1516
Tejashwi Yadav
Tejashwi Yadav

Tejashwi Yadav: बिहार में मनरेगा के आंकड़ों को लेकर बवाल लगातार बढ़ता जा रहा है। बुधवार को विधानसभा में भी विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने मनरेगा को लेकर सवाल खड़े किए थे। वहीं आज फिर तेजस्वी यादव ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर मनरेगा से संबंधित पोस्ट कर सरकार के खिलाफ कई सवाल खड़े कर दिए हैं। तेजस्वी यादव ने अपने पोस्ट में कहा कि मैंने सरकार से मनरेगा से संबंधित एक प्रश्न पूछा था, जिसके बाद सरकार ने मेरी बात पर जो भी जवाब पेश किया वह पूरी तरह से फर्जी ,मनगढ़ंत और असत्य है।

Tejashwi Yada
Tejashwi Yada

Tejashwi Yadav: सरकार द्वारा पेश किए गए सभी आंकड़े झूठे

तेजस्वी ने कहा कि सरकार द्वारा जो भी आंकड़े पेश किए गए वह सब झूठे हैं। मनरेगा वेबसाइट पर अपलोड किए गए आंकड़े भी ठीक नहीं है। आगे तेजस्वी ने कहा कि बिहार सरकार के मंत्री श्रवण कुमार कहते हैं कि बिहार में मनरेगा के अंतर्गत वर्ष 2021-22 में कुल 61 लाख 97 हज़ार लोगों को काम मिला है। इस तरह तो बिहार में देश में सबसे अधिक 99.81% व्यक्तियों को काम मिल गया है। तेजस्वी यादव ने सरकार द्वारा पेश किए गए सभी आंकड़ो को फर्जी और मनगढ़ंत करार दिया है। इतना ही नहीं तेजस्वी ने अपने पोस्ट में सभी आंकड़ों की व्याख्या और तस्वीरें भी शेयर की है, जिसमें सभी आंकड़ों को पूर्ण रूप से दिखाया गया है।

Tejashwi Yadav
Tejashwi Yadav

बता दें कि सदन में भी तेजस्वी यादव ने मनरेगा को लेकर सवाल खड़े किए थे, जिसके बाद बिहार के ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने यह दावा किया था कि विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने जनता को गुमराह करने के लिये विधानसभा में मनरेगा से संबंधित गलत आंकड़े पेश किए हैं। श्रवण कुमार द्वारा यह आरोप लगाने पर सदन में काफी हंगामा हुआ था, तब तेजस्वी यादव गुस्से में अपनी-अपनी सीट से भी उठ गए थे और मंत्री द्वरा किए गए दावे को चुनौती देने लगे थे।

सबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here