Ministry Of Defence में ग्रेड-2 के पदों पर निकली भर्तियां, ऑफलाइन मोड में जमा करें आवेदन

Ministry Of Defense के लखनऊ सेंटल कमांड के चीफ सिग्नल ऑफिसर द्वारा 28 की सिविलियन स्वीच बोर्ड ऑपरेटर की भर्ती के लिए आवेदन मांगे जा रहे हैं। ऑफलाइन मोड में जमा करना होगा आवेदन पत्र।

0
2115
Ministry Of Defence
Ministry Of Defence

Ministry Of Defence में नौकरी की चाह रखने वाले उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है। दरअसल, MOD के Chief Signal Officer Central Command, लखनऊ द्वारा Civilian Switch Board Operator ग्रेड-2 के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आवेदन पत्र को ऑनलाइन डाउनलोड कर के समय रहते जारी किए गए पते पर भेजें। इस भर्ती प्रक्रिया द्वारा CSBO के कुल 28 रिक्त पदों को भरा जाएगा।

Coffee Tutorial YouTube Thumbnail 2

Ministry Of Defence Recruitment: Educational Qualification

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास या कोई समकक्ष योग्यता प्राप्त किया होना चाहिए। साथ ही, किसी Private Board Exchange के संचालन का Experience भी होना जरूरी है।

education

Ministry Of Defence Recruitment: Age Limit

जारी किए गए Civilian Switch Board Operator ग्रेड-2 के रिक्त पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 25 वर्ष होनी चाहिए। वहीं, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गई है। इसमें OBC उम्मीदवारों को 3 वर्ष, SC/ ST उम्मीदवारों को 5 वर्ष और अन्य को निर्धारित नियमों के अनुसार छूट दी गई है।

Ministry Of Defence Recruitment: Vacancy Details

इस भर्ती प्रक्रिया द्वारा कुल 28 रिक्त सीटों को भरा जाएगा। इन पदों में अनारक्षित वर्ग को 9 सीटें, OBC वर्ग को 6, SC वर्ग को 6, ST वर्ग को 1 और दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए 6 सीटें आरक्षित हैं।

Ministry Of Defence Recruitment में कैसे करें अप्लाई?

उम्मीदवार नीचे दिए गए लिंक से फॉर्म को डाउनलोड करें और फिर उसे भरकर और अपने सर्टिफिकेट की कॉपियों के साथ बताए गए पते पर जमा कराना होगा। आवेदन जमा कराने की आखिरी तारीख 5 मार्च 2022 से 30 दिनों के अंदर है।

Notification For Ministry Of Defense Recruitment

संबंधित खबरें:

TNUSRB SI Recruitment: सब इंस्पेक्टर के 444 पदों पर भर्तियां, फिजिकल टेस्ट के बाद होगा चयन

Indian Army Recruitment 2022: बिना परीक्षा किया जाएगा चयन, यहां जाने भर्ती से जुड़ी सभी जानकारियां

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here