Supreme court के बाहर व्यक्ति ने आत्मदाह करने का किया प्रयास, LNJP अस्पताल में कराया गया भर्ती

0
250
प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर

Supreme court: सुप्रीम कोर्ट के गेट नंबर-1 के सामने एक व्यक्ती ने शुक्रवार को आत्महत्या का प्रयास किया। घटना के तुरंत बाद इलाज के लिए उसे LNJP अस्पताल ले जाया गया, जहां उसका इलाज जारी है। दिल्ली पुलिस के मुताबिक खुद को आग लगाने वाला शख्स नोएडा की एक फैक्ट्री में काम करता है। दिल्ली पुलिस उसके आत्महत्या के प्रयास के कारणों की जांच कर रही है।

राजभर गुप्ता के रूप में हुई है व्यक्ति की पहचान

बता दें कि व्यक्ति की पहचान राजभर गुप्ता के रूप में हुई है, जो नोएडा का रहने वाला है। पुलिस ने कहा कि वह व्यक्ति आग में झुलस गया था और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने आगे कहा कि सही कारण का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है। दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि 50 वर्षीय एक व्यक्ति ने सुप्रीम कोर्ट के बाहर खुद को आग लगा ली और आत्महत्या का प्रयास किया। पुलिस ने कहा कि उन्हें अस्पताल ले जाया गया। वह झुलस गए थे और उनका इलाज किया जा रहा है।

Supreme Court order to tamil nadu govt.
Supreme Court order to tamil nadu govt.

दिल्ली पुलिस कर रही है घटना की जांच

जानकारी के अनुसार, सुप्रीम कोर्ट गेट नंबर-1 के बाहर राजभर गुप्ता गुप्ता नाम के एक शख्स ने खुद को आग लगा ली। घायल हालत में उसे लोक नायक जय प्रकाश (LNJP) अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आत्मदाह करने की कोशिश के पीछे की वजहों का पता नहीं चला है। घायल शख्स नोएडा का रहने वाला है और सेक्टर-128 की एक फैक्ट्री में काम करता है। दिल्ली पुलिस इस घटना की जांच कर रही है।

Delhi Police
Delhi Police ( प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

गौरतलब है कि इसी तरह की एक और घटना बीते साल हुई थी, तब सुप्रीम कोर्ट के गेट नंबर डी के सामने एक 24 वर्षीय महिला और 27 वर्षीय पुरुष ने कथित तौर पर खुद को आग लगा ली थी और बाद में इलाज के दौरान अस्पताल में उनकी मौत हो गई थी।

ये भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here