Singhu Border: अब चिकन के लिए लड़ पड़े किसान! निहंगों ने कर दी युवक की पिटाई

0
356
manoj-paswan-beatan in sindhu border
manoj-paswan-beatan in sindhu border

Singhu Border: कुछ दिन पहले ही निहंगों ने सिंघू बॉर्डर पर लखबीर सिंह पर जानलेवा हमला किया था। अब किसानों के धरना स्थल सिंघू बॉर्डर (Singhu Border) से हिंसा की एक और घटना सामने आई है। हाल ही में निहंग समुदाय के एक आदमी ने मुफ्त में चिकन देने से मना करने पर एक शख्स के साथ मारपीट की। बताया जा रहा है कि मजदूर को बात न मानने के कारण कुल्हाड़ी जैसे दिखने वाले हथियार से पीटा गया।

जिस व्यक्ति को पीटा गया है उसकी पहचान मनोज पासवान (Manoj Paswan) के रूप में हुई है और उस व्यक्ति ने एक वीडियो में अपनी आपबीती सुनाई है, जो इंटरनेट और सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। वीडियो में उसने बताया कि वह एक पोल्ट्री फार्म से चिकन ले जा रहा था। तब ही निहंग समुदाय के एक व्यक्ति ने उसे रोका और मुफ्त में चिकन देने के लिए कहा जिसके लिए पासवान ने मना कर दिया और इस तरह उसे कथित तौर पर पीटा गया।

एक भी मुर्गी के गायब होने से नौकरी छूट जाएगी

वीडियो में पासवान ने बताया कि उसने निहंग समुदाय के व्यक्ति से कहा कि वह उसे चिकन नहीं दे सकता क्योंकि वह दुकानदारों और खेत मालिकों को जवाबदेह है। उसने आगे कहा कि वह एक मजदूर है और अगर एक भी मुर्गी गायब हो जाती है तो उसकी नौकरी चली जाएगी।

मनोज पासवान ने यह भी बताया कि उसने उस आदमी से कहा कि वह पास के पोल्ट्री फार्म में जा सकता है और वहां से मुर्गी खरीद सकता है और उसने उसे चालान पर्ची भी दिखाई। जैसे ही उस आदमी ने मनोज की जेब में एक बीड़ी देखी वह भड़क गया और उस पर हमला करना शुरू कर दिया।

बीते दिनों यह सिंघू सीमा पर हुई यह दूसरी घटना है। इससे पहले एक व्यक्ति की बेरहमी से हत्या कर दी गई थी और सिखों के पवित्र ग्रंथ को अपवित्र करने के लिए सिंघू सीमा के बैरिकेड्स पर लटका दिया गया था। शख्स की पहचान लखबीर सिंह (Lakhbir Singh) के रूप में हुई और उसके हाथ भी काट दिए गए थे।

यह भी पढ़ें:  Singhu Border News: हत्या मामले पर बोले Tikait- जो हुआ वो गलत, हमारे आंदोलन पर नहीं होगा असर

Singhu Border Killing: कुमार विश्वास ने कहा, धर्मग्रंथ को संविधान से ऊपर मानते रहोगे तब तक उन्मादी भीड़ वाले कबीले बने रहोगे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here