Singhu Border News: हत्या मामले पर बोले Tikait- जो हुआ वो गलत, हमारे आंदोलन पर नहीं होगा असर

0
339
Rakesh Tikait,PM Security Breach
Rakesh Tikait

Singhu Border News: Singhu बॉर्डर हत्या मामले पर भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) का कहना है कि जो हुआ वो गलत हुआ। पुलिस ने हत्यारे को पकड़ लिया है और मामले में जांच जारी है। इससे किसान आंदोलन प्रभावित नहीं होगा। इससे पहले बीजेपी नेता अमित मालवीय ने राकेश टिकैत पर निशान साधा था कि लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) मामले में टिकैत के दिए बयान के चलते सिंघु बॉर्डर पर हत्या की घटना पेश आई। दरअसल, लखीमपुर मामले में किसान नेता राकेश टिकैत ने बीजेपी कार्यकर्ताओं की मौत पर कहा था कि यह एक्शन का रिएक्शन था।

सिंघु बॉर्डर हत्या मामले में हरियाणा पुलिस तेजी से कर रही कार्रवाई

वहीं, सिंघु बॉर्डर हत्या मामले में हरियाणा पुलिस तेजी से कार्रवाई कर रही है। बीते गुरुवार को हुए इस जघन्य हत्याकांड ने पूरे देश को झंकझोर कर रख दिया है। इस जघन्य हत्या को लेकर जहां एक ओर आंदोलनकारी किसान सदमे में हैं तो वहीं दूसरी ओर राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने पुलिस से 24 घंटे के भीतर रिपोर्ट तलब की है।

कौन था लखबीर?

जानकारी के मुताबिक पंजाब के तरनतारन जिले का रहने वाला लखबीर सिंह किसान आंदोलन में शामिल होने के लिए अपने शहर से सिंघु बॉर्डर पर पहुंचा था। पेशे से दिहाड़ी मजदूर बलबीर सिंह को उसके फूफा ने गोद दिया था। एक बहन के साथ बलबीर की परवरिश फूफा के घर पर हुई थी और वहीं उसकी शादी भी हुई। बलबीर की तीन बेटियां हैं। उसकी सबसे बड़ी बेटी 12 साल की जबकि सबसे छोटी बेटी 8 साल की बताई जा रही है।

एक आरोपी ने सरेंडर किया

लखबीर की हत्या जिस तालिबानी ढंग से की गई है, उसे देखकर या सुनकर किसी को विश्वास नहीं हो रहा है कि हिंदुस्तान जैसे सभ्य देश में ऐसा भी हो सकता है। दिनभर के हाईवोल्टेज ड्रामे के बाद शुक्रवार की शाम निहंग सरवजीत सिंह ने लखबीर की हत्या का दोष अपने सिर लेते हुए पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया। शनिवार को पुलिस उसे कोर्ट में जज के सामने पेश करेगी।

वहीं सरवजीत के सरेंडर से पहले हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने चंडीगढ़ स्थित अपने आवास पर गृह मंत्री अनिल विज और पुलिस महानिदेशक के साथ इस मसले पर बैठकी की और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश दिये।

यह भी पढ़ें: Singhu Border Killing: दलित युवक की हत्या में अब तक क्या-क्या हुआ

पुलिस ने इकट्ठा किये सारे सबूत

लखबीर हत्याकंड में पुलिस की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक सुबह 5 बजे कुंडली पुलिस को लखबीर का शव मिला। सोनीपत के पुलिस अधीक्षक जेएस रंधावा ने बताया कि घटना के संदर्भ में पुलिस के पास पुख्ता सबूत मौजूद हैं वहीं रोहतक रेंज के आईजी संदीप खिरवार ने बताया कि फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल की जांच की है और सारे सबूतों को अपने कब्जे में ले लिया है।

किसान संगठनों ने की हत्या की निंदा

किसान आंदोलन से जुड़े सभी किसान संगठनों ने इस हत्यकांड की निंदा की है और लखबीर हत्याकांड से दूरी बना ली है। किसान संगठन ने बयान जारी करके कहा है कि इससे संबंधित दोनो पक्षों यानी निहंग समूह और मृतक लखबीर के कथित कृत्य से किसान मोर्चे का कोई संबंध नहीं है। किसान संगठन ने कहा कि वह पवित्र गुरुग्रंथ साहब के अपमान की निंदा करता है लेकिन साथ ही इस बात का भी विरोध करता है कि इसके लिए कोई कानून को अपने हाथ में ले। हत्यारे दोषियों को सख्त सजा दी जानी चाहिए। इसके साथ ही संगठन ने पुलिस को सहयोग की पेशकश भी की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here