Sharad Pawar ने पीएम मोदी से की मुलाकात, केंद्रीय एजेंसियों की कार्रवाई का उठाया मुद्दा

0
242
शरद पवार ने पीएम मोदी से की मुलाकात।

Sharad Pawar: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता शरद पवार (Sharad Pawar) ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ एक बैठक में महाराष्ट्र के सत्तारूढ़ गठबंधन के नेताओं के खिलाफ केंद्रीय जांच एजेंसियों द्वारा की गई कार्रवाई का मुद्दा उठाया। प्रवर्तन निदेशालय द्वारा कथित भूमि सौदों से जुड़ी एक जांच में शिवसेना नेता संजय राउत की पत्नी और उनके दो सहयोगियों से संबंधित 11.15 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति जब्त करने के एक दिन बाद संसद में पीएम मोदी के कार्यालय में दोनों ने लगभग 20 मिनट तक बात की।

Sharad Pawar ने संजय राउत का किया बचाव

Sanjay Raut on Sri Lanka Crisis
Sanjay Raut

Sharad Pawar ने बाद में पीएम मोदी के साथ अपनी चर्चा पर संवाददाताओं से कहा, “संजय राउत के खिलाफ किस आधार पर कार्रवाई की गई? यह अन्याय है। राउत के खिलाफ कार्रवाई क्यों की जा रही है, बस इसलिए कि वह कुछ बयान दे रहे हैं” ।

Anil Deshmukh
Anil Deshmukh

बता दें कि सीबीआई ने आज शरद पवार की पार्टी के वरिष्ठ नेता अनिल देशमुख को हिरासत में लिया। पवार ने राज्य विधान परिषद के लिए 12 नामों की सूची के लिए महाराष्ट्र के राज्यपाल द्वारा लंबे समय से लंबित अनुमोदन पर भी चर्चा की। राज्य सरकार दो साल से अधिक समय से विधान परिषद के लिए मनोनीत सदस्यों की सूची पर राज्यपाल के हस्ताक्षर के लिए जोर दे रही है।

nitin gadkari

शरद पवार ने कल शाम मुंबई में अपने आवास पर महाराष्ट्र के विधायकों और नेताओं की बैठक बुलाई थी। सत्तारूढ़ गठबंधन के विधायकों के अलावा, शरद पवार के घर पर हुई बैठक में केंद्रीय मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता नितिन गडकरी भी शामिल थे।

गौरतलब है कि देश के सबसे वरिष्ठ विपक्षी नेताओं में से एक के साथ पीएम की मुलाकात भी राष्ट्रपति चुनाव से महीनों पहले हुई है। पवार ने फिर से जोर देकर कहा कि वह संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) गठबंधन का नेतृत्व करने के लिए तैयार नहीं हैं।

Sharad Pawar Reply To Raj Thackeray Criticism Of Caste Politics Political  Marathi News | Sharad Pawar : जातीपातीचं राजकारण, ईडी ते राज ठाकरेंना  प्रत्युत्तर, शरद पवार यांच्या पत्रकार ...

पवार ने कहा, “मैं यूपीए अध्यक्ष बनने के लिए तैयार नहीं हूं और हम मौजूदा व्यवस्था को बिगाड़ना नहीं चाहते।” हालांकि वह विपक्ष में प्रमुख प्रस्तावकों में से एक हैं। पवार ने एक से अधिक बार यूपीए का नेतृत्व करने के विचार को खारिज कर दिया है। हाल ही में जब उनसे पूछा गया कि क्या वह 2024 के आम चुनाव में भाजपा के खिलाफ एकजुट लड़ाई के लिए विपक्ष को एकजुट करने के लिए इस तरह की स्थिति पर विचार करेंगे। उन्होंने जवाब दिया, “मुझे कोई दिलचस्पी नहीं है।”

संबंधित खबरें…

Maharashtra Politics News: NCP चीफ Sharad Pawar ने बुलाई डिनर पार्टी, Nitin Gadkari भी रहे मौजूद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here