Russia Ukraine War: PM Modi करेंगे Volodymyr Zelenskyy और पुतिन से फोन पर बात, संघर्ष विराम को लेकर दे सकते हैं सुझाव

युद्ध शुरू होने के बाद से मोदी दूसरी बार जेलेंस्की से बात करेंगे। 24 फरवरी को रूस और यूक्रेन के बीच चौतरफा युद्ध छिड़ने के बाद 26 फरवरी को पीएम मोदी ने पहली बार ज़ेलेंस्की से बात की थी।

0
302
PM Modi
PM Modi

Russia Ukraine War: यूक्रेन रूस के बीच भीषण युद्ध पिछले 12 दिन से जारी है। खूनी संघर्ष के कारण लाखों की तादात में यूक्रेनी नागरिक देश छोड़कर चले गए हैं। अब दोनों देशों के युद्ध के बीच खबर आई है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूक्रेन के राष्ट्रपति Volodymyr Zelenskyy और पुतिन से फोन पर बात करने वाले हैं। सूत्रों के अनुसार, पीएम मोदी 7 मार्च को वोलोडिमीर जेलेंस्की से फोन पर बात करेंगे।

हालांकि, पीएम किस मुद्दे पर बात करने वाले हैं इसकी जानकारी अभी सामने नहीं आई है। इन दोनों राष्ट्राध्यक्षों से बातचीत में पीएम मोदी के युद्धग्रस्त राष्ट्र से भारतीय छात्रों और नागरिकों को निकालने पर और चर्चा करने की संभावना है। दूसरी ओर, राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की के यूक्रेन की स्थिति के बारे में पीएम मोदी को जानकारी देने की भी संभावना है।

Russia Ukraine War: पहली बार 24 फरवरी को पीएम ने जेलेंस्की से की थी बात

गौरतलब है कि युद्ध शुरू होने के बाद से मोदी दूसरी बार जेलेंस्की से बात करेंगे। 24 फरवरी को रूस और यूक्रेन के बीच चौतरफा युद्ध छिड़ने के बाद 26 फरवरी को पीएम मोदी ने पहली बार ज़ेलेंस्की से बात की थी। संयुक्त राष्ट्र में एक वोट के दौरान भारत के भाग नहीं लेने पर ज़ेलेंस्की ने पीएम मोदी से बात की और भारत के राजनीतिक समर्थन की मांग की।

Russia-Ukraine War
Russia Ukraine War

Russia Ukraine War: ऑपरेशन गंगा के तहत 20 हजार से अधिक भारतीयों की हुई है घर वापसी

बताते चलें कि इस बीच युद्ध छिड़ने के बाद से पीएम मोदी ने निकासी अभियान की प्रगति और रूस-यूक्रेन संकट की स्थिति की समीक्षा के लिए उच्च-स्तरीय अधिकारियों के साथ कई बैठकें कीं। पिछले एक हफ्ते में, ऑपरेशन गंगा के तहत 20 हजार से अधिक भारतीय छात्रों को यूक्रेन से निकाला गया है। खार्किव और सूमी को छोड़कर, यूक्रेन के शेष क्षेत्रों से लगभग सभी भारतीयों को निकाल लिया गया है।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here