Russia Ukraine War: Jyotiraditya Scindia सहित 3 मंत्री जाएंगे यूक्रेन के पड़ोसी देश,भारतीयों की वापसी पर रखेंगे नजर

0
386
Russia Ukraine War: PM Modi high-level meet
Russia Ukraine War: PM Modi high-level meet

Russia Ukraine War: प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को रूस-यूक्रेन युद्ध पर चर्चा करने के लिए एक और उच्च स्तरीय बैठक की। बैठक में यह फैसला लिया गया है कि केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी, ज्योतिरादित्य सिंधिया, किरेन रिजिजू और जनरल (सेवानिवृत्त) वीके सिंह निकासी मिशन के समन्वय और छात्रों की मदद करने के लिए यूक्रेन के पड़ोसी देशों की यात्रा करेंगे।

Jyotiraditya Scindia
Jyotiraditya Scindia

Russia Ukraine War: पिछले 24 घंटे में पीएम ने की दो बड़ी बैठक

बता दें कि यूक्रेन और रूस के संधर्ष पर 24 घंटे से भी कम समय में पीएम मोदी की यह दूसरी बैठक है। रविवार को प्रधानमंत्री ने उत्तर प्रदेश में कई रैलियों को संबोधित करने के बाद विदेश मंत्री (ईएएम) डॉ एस जयशंकर और अन्य शीर्ष अधिकारियों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक की थी। गौरतलब है कि रूस द्वारा आक्रमण शुरू करने के बाद से हजारों भारत, ज्यादातर छात्र, यूक्रेन में फंस गए हैं। भारत ने ‘ऑपरेशन गंगा’ के तहत अब तक युद्धग्रस्त देश से 900 से अधिक लोगों को निकाला है। हालांकि करीब 15,000 भारतीय अभी भी यूक्रेन में फंसे हुए हैं।

Russia Ukraine War: क्या है यूद्ध की स्थिति?

Ukraine Russia War
Russia Ukraine War

बता दें कि रूस और यूक्रेन के बीच तनाव की स्थिति बढ़ते दिन के साथ बढ़ता जा रहा है। राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने रविवार को यूक्रेन के अधिकारियों को बिना किसी शर्त के रूस के साथ बातचीत में भाग लेने के लिए सहमति व्यक्त की है, वहीं रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने अपने परमाणु बलों को अलर्ट पर रखकर तनाव को और बढ़ा दिया है। ज़ेलेंस्की ने अपने आधिकारिक टेलीग्राम चैनल पर बेलारूस के राष्ट्रपति अलेक्जेंडर जी लुकाशेंको के साथ रविवार को एक फोन कॉल का वर्णन करते हुए घोषणा की। उन्होंने कहा कि हम सहमत हैं कि यूक्रेनी प्रतिनिधिमंडल यूक्रेनी-बेलारूसी सीमा पर, पिपरियात नदी के पास पूर्व शर्त के बिना रूसी प्रतिनिधिमंडल के साथ मुलाकात करेगा।

संबंधित खबरें….

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here