Russia Ukraine Conflict: सीएम Naveen Patnaik ने गृह मंत्री Amit Shah से की बात, यूक्रेन में फंसे भारतीयों को लाने पर हुई चर्चा

0
416
APN News Live Updates
APN News Live Updates

Russia Ukraine Conflict: यूक्रेन- रूस संघर्ष के बीच ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक (Naveen Patnaik) ने शुक्रवार सुबह केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से टेलीफोन पर बात की। पटनायक ने शाह से यूक्रेन से फंसे ओडिया छात्रों और मजदूरों को सुरक्षित यूक्रेन से भारत लाने का अनुरोध किया है। अमित शाह ने सीएम को आश्वासन दिया कि सरकार यूक्रेन सरकार के संपर्क में है और छात्रों और मजदूरों को जल्द से जल्द वापस लाने के लिए काम कर रही है।

Russia Ukraine Conflict: विदेश मंत्रालय के संपर्क में उत्तराखंड सरकार

बता दें कि उत्तराखंड सरकार ने यूक्रेन से छात्रों को वापस लाने के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किया है। शुक्रवार को मीडिया से बात करते हुए सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि हम सभी छात्रों और लोगों को वापस लाने के लिए विदेश मंत्रालय और उच्च अधिकारियों के संपर्क में हैं। हमने नोडल अधिकारी नियुक्त किया है, टोल फ्री नंबर जारी किया गया है। मैंने कुछ छात्रों और उनके माता-पिता के साथ बात की। हमारी सरकार हर संभव मदद करेगी।

उन्होंने कहा कि हम सभी छात्रों और लोगों को वापस लाने के लिए विदेश मंत्रालय और उच्च अधिकारियों के संपर्क में हैं। हमने नोडल अधिकारी नियुक्त किया है, टोल फ्री नंबर जारी किया गया है। मैंने कुछ छात्रों और उनके माता-पिता के साथ बात की। हमारी सरकार हर संभव मदद करेगी।

download 23 3
पुष्कर सिंह धामी

Russia Ukraine Conflict: 16 हजार भारतीय यूक्रेन में फंसे

बता दें कि रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध जारी है। युद्ध के बीच अभी भी 16 हजार भारतीय लोग फंसे हुए हैं। उन्हें सुरक्षित निकालने भारत सरकार ने अपनी ‘B’ प्लान तैयार कर लिया है। बता दें कि गुरुवार को भारतीय समयानुसार सुबह 8.30 बजे रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने यूक्रेन पर सैन्य कार्रवाई का ऐलान किया था। इसके बाद रूस की सेना ने यूक्रेन पर हवाई हमले शुरू कर दिए। रूसी सेना के हमले में यूक्रेन की राजधानी कीव के अलावा खार्किव, मारियुपोल और ओडेसा के हालात बहुत खराब हैं।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here