यूपी में 28 प्रतिशत डीएम एक ही जाति के, Samajwadi Party ने बोला हमला; RJD ने मीडिया पर साधा निशाना

0
691
Samajwadi Party

UP election 2022 को लेकर सभी दलों की तरफ से तैयारी चल रही है। इधर दैनिक भास्कर में छपी खबर के आधार पर RJD और Samajwadi Party ने हमला बोला है। दरअसर अखबार में एक खबर छपी है, जिसके आधार पर यह दावा किया गया है कि राज्य में एक ही जाति (ठाकुर) के 28 प्रतिशत डीएम हैं। जिसके बाद सपा ने उसे सोशल मीडिया पर शेयर किया वहीं राजद की तरफ से भी इसे ट्वीट किया गया है।

Samajwadi Party और राजद ने क्या कहा?

Samajwadi Party

Samajwadi Party ने हमला बोलते हुए लिखा कि योगी राज में जातिवाद। वहीं राजद की तरफ से लिखा गया है कि UP में फर्जी यादव SDM की लिस्ट चलाने वाले जातिवादियों के लिए दैनिक भास्कर ने BJP व कथित योगी अजय सिंह बिष्ट का कट्टर जातिवाद उजागर करते हुए उनके स्वजातीय IAS/IPS अधिकारियों की सूची जारी की है। हां!मीडिया के लिए यह अब जातिवाद की श्रेणी में नहीं आएगा क्योंकि CM दलित/पिछड़ा नहीं है।

रिपोर्ट में क्या कहा गया है?

दैनिक भास्कर की रिपोर्ट में कहा गया है कि यूपी के 75 जिलों में 40% यानी 30 में सामान्य वर्ग के जिलाधिकारी (DM) तैनात हैं। इनमे से 20 ठाकुर हैं। वहीं अगर SSP/SP की तैनाती पर नजर डाला जाए तो 18 जिलों की कमान ठाकुर जाति के पास है। यूपी के एक भी जिले की कमान मुस्लिमों के हाथों में नहीं दी गयी है। वहीं पूरे राज्य में 1 सिख और 1 क्रिश्चियन अधिकारी हैं। बलरामपुर के डीएम सैमुअल पॉल एन. और शामली की डीएम जसजीत कौर हैं।

यह भी पढ़ें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here