यूपी में सेना के एक रिटायर्ड कर्नल के घर छापामारी में हैरतअंगेज कर देने वाली बातों का खुलासा हुआ। डायरेक्टरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेन्स (डीआरआई) की टीम ने शनिवार रात को कर्नल के घर पर छापेमारी की। रिटायर्ड कर्नल का नाम देवेंद्र कुमार है जो 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध और आपरेशन ब्लू स्टार में हिस्सा ले चुके हैं।

APN Grabगौरतलब है कि कर्नल देवेंद्र कुमार के घर से आय से अधिक संपत्ति पाई गई है। एक करोड़ रुपए की नगद रकम के साथ वन्य जीवों की खाल, खोपड़ी, सींग और वन विभाग से जुड़ी शूटिंग की बिना लाइसेंस वाली राइफल्स और पिस्टल समेत करीब 50 हजार कारतूस बरामद किए गए। इतना ही नहीं करीब 16 घंटे चली इस छापेमारी में प्रतिबंधित जानवरों का 117 किलो मांस भी पाया गया है। डीआईआर टीम सहित वन विभाग के अधिकारी और पुलिस भी इस छापे में शामिल थे। टीम ने पूरे सामान को सील कर दिया और अपने साथ ले गई।

बताया जा रहा है कि कर्नल का बेटा प्रशांत बिश्नोई उर्फ पाशा एक नेशनल शूटर है और इस मामले का मास्टरमाइंड भी। छापेमारी के पहले से ही पाशा फरार है। देवेंद्र कुमार का कहना है कि प्रशांत सिक्योरिटी एजेंसी भी चलाता है और पिछले ही दिनों बिहार में 500 नील गायों का शिकार करने ठेका भी मिला था। माना जा रहा है कि शूटिंग की आड़ में प्रशांत जीवों की तस्करी करता है।

गुप्त सूत्रों के हवाले से टीम को सूचना मिली और शनिवार सुबह साढ़े ग्यारह से लेकर रविवार साढ़े तीन तक घर को तलाशा गया, पूरे 16 घंटे में टीम अपने मकसद में कामयाब हो पाई। फिलहाल मामले में किसी भी गिरफ्तारी की कोई सूचना नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here