सोमवार की शाम टाटा मोटर्स कंपनी ने हैचबैक टियागो की सफलता को देखते हुए इसका नया संस्करण बाजार में लॉन्च किया है। टाटा मोटर्स के जारी एक बयान में कहा गया है कि इस कार के ऑटोमेटिक वेरिएंट को ग्राहक आसानी से खरीद सकते हैं। लांचिंग के साथ ही इसकी बुकिंग्स  शुरु कर दी गई हैं। यह देशभर की 597 से अधिक रिटेल बिक्री सेंटर पर टिआगो का एमटी वर्जन होगा। कंपनी ने दावा किया है कि इसका नया वेरिएंट पिछले अन्य वेरिएंट्स की तुलना में ज्यादा बेहतर साबित होगा। जिसे सबसे पहले दिल्ली के एक्स शोरुम में उतारा गया है इस आटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन (AMT) से लैस कार की कीमत 5 लाख 39 हजार रुपए है।

टाटा मोटर्स के अध्यक्ष मयंक पारीक ने कहा, ” टियागो को लगातार अच्छी प्रतिक्रिया मिलने की वजह से हमने अपने वादे के मुताबिक ग्राहकों के लिए नया वेरिएंटर लॉन्च किया है। जिसकी हमें बेहद खुशी है। हम अत्यंत प्रतिस्पर्धी हैचबैक बाजार में मासिक आधार पर ग्रोथ देख रहे हैं।” उन्होने आगे बताया कि कंपनी को भरोसा है कि टियागो का नया वर्जन टाटा मोटर्स की बाजार में हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए मददगार साबित होगा। बंपर टू बंपर ट्रैफिक में यह ट्रांसमिशन भारत में बेहद तेजी के साथ मशहूर हो रहा है। अपनी मेहनत के दम पर टाटा कंपनी ने अब तक 13 अवार्डस को हासिल किया है। और अपने लांच किए मॉडल से भी कंपनी को काफी उम्मीदें हैं। लेकिन इस कार का मुकाबला इस साल के इनके प्रतिद्वंदी ग्रैंड आई 10 और सेलेरियो से रहेगा।

आइए जानते है इससे जुड़े नए फीचर के बारे में…

  • टियागो के इस संस्करण में सबसे बेहतरीन और खास फीचर इसका आटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन (AMT) बताया जा रहा हैं।
  • कार में ड्राइव करने के दौरान ऑटोमैटिक और मैनुअल दोनों ट्रांस्मिशन्स मुहैया करवाया गया है। साथ ही कार को दो ड्राइविंग मोड्स से भी परिपूर्ण किया गया है।
  • ड्राइविंग के दौरान कार के ब्रेक से अचानक पैर हटाने पर गाड़ी में अपने आप क्रॉल करेंगी।
  • नए वेरिएंट में 1.2 लीटर का सिलेंडर रेवोट्रॉन पेट्रोल मोटर है जो 84 बीएचपी का अधिकतम पावर और 112 एनएम का टॉर्क पैदा करने की क्षमता रखता है।
  • यह कार डीजल वेरिएंट में भी मिलेगी जिसे जल्द कंपनी बाजार में उतारेंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here