बच्चे अपने शौक पूरा करने के लिए घर का सामान बेच देते हैं, ऐसे मामले कई सुने जा चुके हैं लेकिन एक ऐसा मामला आया है जिसमें एक बच्चे ने अपने परिवार का 46 रुपए कागज के नोटों की तरह लुटा दिए। मध्यप्रदेश में एक 10वीं क्लास के बच्चे ने फ्रेंडशिप डे पर अपने दोस्तों को 46 लाख रुपए गिफ्ट में दे दिए। दरअसल, दोस्तों और गर्लफ्रेंड पर रौब दिखाने के लिए एक नाबालिग ने घर में रखे 60 लाख में से 46 लाख रुपए दोस्तों को बांट दिए। घटना का खुलासा उस वक्त हुआ जब नाबालिग के पिता ने  बैंक  में रुपए जमा करने के लिए अलमारी खोली। बच्चे के पिताजी बिल्डर है और ये पैसे उन्हें एक प्रोपर्टी बेचने के बाद मिले थे।

मध्यप्रदेश के जबलपुर के रहने वाले 10वीं क्लास के बच्चे ने अपने पापा के 46 लाख रुपए अपने स्कूल के दोस्तों में बांट दिए। उसके दोस्तों में से एक दोस्त को उसने 15 लाख रुपए दिए और अन्य दोस्तों को उसने अपना होमवर्क करने के बदले 3 लाख रुपए दिए। यहां तक की उसकी क्लास के एक दोस्त ने इन रुपयों से कार तक ले ली। बताया जा रहा है कि उसे अपने कोचिंग में पढ़ने वाले 35 दोस्तों को स्मार्टफोन और सिल्वर ब्रेसलेट भी तोहफे में दिए। पुलिस ने पिता से पूछताछ की तो पता चला कि हाल ही में  60 लाख रुपए में एक फ्लैट बेचने पर उन्हें ये पैसे मिले थे। ये पैसे उन्होंने आलमारी में रखे थे। इन पैसों पर बेटे की नजर पड़ गई। बेटे ने बड़ी चालाकी से परिवारवालों की  गैर हाजिरी  में पैसे चुरा लिए।

हालांकि पुलिस छानबीन कर रही है। बच्चे ने पुलिस को उन दोस्तों के नाम बताए हैं जिसको उसने पैसे बांटे हैं। पुलिस उनके अभिभावकों से पैसे की वसूली भी कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here