गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने इशारों ही इशारों में संकेत दिया कि भारत ने सर्जिकल स्ट्राइक की तरह ही पाकिस्तान पर कोई बड़ी कार्रवाई की है। उन्होंने कहा कि बीएसएफ जवान नरेंद्र नाथ के साथ हाल ही में हुई बदसलूकी के बदले में दो-तीन पहले ही कुछ ठीक-ठाक हुआ है लेकिन इसके बारे में आपको अभी नहीं बताऊंगा। उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में शहीद भगत सिंह के जन्मदिन पर आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे राजनाथ सिंह ने अपने भाषण में कहा, ‘आपने देखा हमारे बीएसएफ के एक जवान के साथ पाकिस्तान ने कैसे बदसलूकी की। शायद आप लोगों को कुछ पता भी हो। मैं अभी बताऊंगा नहीं लेकिन कुछ हुआ है, कुछ ठीक-ठाक हुआ है। विश्वास करिए कुछ ठीक-ठाक हुआ है 2-3 दिन पहले।’

उन्होंने मंच पर बैठे लोगों से पूछा, आप लोगों को मालूम है? उन्होंने आगे कहा, ‘कुछ हुआ है और आगे भी देखिएगा बहुत कुछ होगा। मैंने अपने बीएसएफ के जवानों से कहा है कि पाकिस्तान हमारा पड़ोसी है, बस पहली गोली मत चलाना और अगर उधर से एक गोली चले तो फिर अपनी गोली मत गिनना।’ बता दें कि जम्मू-कश्मीर के सांबा सेक्टर में तैनात बीएसएफ जवान नरेंद्र नाथ 18 सितंबर को सीमा के पास शहीद हो गए थे। पैट्रोलिंग पर गए नरेंद्र नाथ के शव को पाकिस्तानी अपनी सीमा में खींच ले गए। अगले दिन जब उनका शव बरामद हुआ तो तीन गोलियों के अलावा उनके सीन पर चोट के निशान थे और उनका गला रेत दिया गया था।

बीएसएफ के महानिदेशक के के शर्मा ने भी कहा कि उनके जवान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर हाल में अपने साथी के मारे जाने का बदला लेने के लिए दुश्मन के खिलाफ उचित समय का इंतजार कर रहे हैं। 30 सितंबर को रिटायर होने जा रहे शर्मा ने यह भी स्वीकार किया कि हेड कांस्टेबल नरेंद्र सिंह पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम (बैट) की कार्रवाई में मारे गए थे. उन्होंने कहा कि जवान के सीने में 3 गोलियां मारी गईं, उन्हें बाड़ के दूसरी तरफ खींचकर ले जाया गया, उनके पैर बांध दिए गए और शव को क्षत-विक्षत कर दिया गया।

भारतीय स्पेशल कमांडोज ने 28 और 29 सितंबर, 2016 की आधी रात पीओके में घुसकर सर्जिकल स्‍ट्राइक की थी। इस हमले में आंतकियों के कई ट्रेनिंग कैंपों और लॉन्च पैड को तहस-नहस कर दिया था। इस सैन्य कार्रवाई में कई आतंकी भी मारे गए थे जो सीमा पार भारत में घुसने की फिराक में यहां जुटे हुए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here