Home Tags BSF

Tag: BSF

BSF के जवानों ने पाकिस्तानी घुसपैठिए को मार गिराया, भारत-पाक सीमा...

0
Punjab Border: BSF के जवानों ने पाकिस्तानी घुसपैठिए को मार गिराया, भारत-पाक सीमा पार करने की कर रहा था कोशिश

Pak Drone: BSF ने अमृतसर बॉर्डर पर एक और पाक ड्रोन...

0
Pak Drone: सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने पाकिस्तान की एक और हरकत को नाकाम कर दिया। दरअसल BSF ने अमृतसर के बॉर्डर इलाके के पास एक पाक ड्रोन को मार गिराया।

Punjab Border: भारत-पाक बॉर्डर पर 3 जगह घुसपैठ की कोशिश नाकाम;...

0
Punjab Border: भारत-पाक बॉर्डर पर 3 जगह घुसपैठ की कोशिश नाकाम; फायरिंग के बाद भाग निकले संदिग्ध

Republic Day 2022: BSF, पाकिस्तानी सेना ने किया मिठाइयों का आदान-प्रदान,...

0
Republic Day 2022: भारत के सीमा सुरक्षा बल (BSF) और पाकिस्तान सेना के कर्मियों ने बुधवार को भारत के 73वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर मिठाइयों का आदान-प्रदान किया है।

SSC: SSC GD की परीक्षा हुई समाप्त, जल्द जारी होगी Answer...

0
SSC के द्वारा Constable Genral Duty के भर्ती के लिए कराई गई परीक्षा 15 दिसम्बर को समाप्त हो चुकी है। यह परीक्षा 25 हजार से भी अधिक पदों के लिए निकाली गई थी।

BSF के अधिकार क्षेत्र को लेकर केंद्र और पंजाब सरकार आमने-सामने,...

0
BSF का अधिकार क्षेत्र 50 किलोमीटर किए जाने के खिलाफ पंजाब सरकार ने Supreme Court में याचिका दाखिल की है। रजिस्ट्रार के पास दाखिल इस याचिका में केंद्र को अपना पक्ष रखने के लिए अटॉर्नी जनरल को नोटिस जारी कर जवाब देने को कहा है। सुप्रीम कोर्ट में पंजाब सरकार ने BSF के कार्य और अधिकार क्षेत्र का दायरा बढ़ाने की 11 अक्‍टूबर की अधिसूचना को संविधान के अनुच्छेद 131 के तहत चुनौती दी है।

विवादास्पद कृषि कानून खत्म, राजपत्र में अधिसूचना जारी, पढ़ें 1 दिसंबर...

0
APN News Live Updates: दिसंबर के पहले ही दिन आम लोगों को झटका लगा है। कॉमर्श‍ियल गैस सिलेंडर (commercial cylinder) के दामों में 100 रुपये की बढ़ोतरी की गयी है। दामों में बढ़ोतरी से रेस्टोरेंट का खाना-पीना महंगा हो सकता है। राहत की बात है कि घरेलू एलपीजी (LPG) सिलेंडर के दाम में पिछले 2 महीने से बढ़ोतरी नहीं हुई है। घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम में अंतिम बार अक्टूबर में बढ़ोतरी हुई थी।

West Bengal विधानसभा ने BSF का अधिकार क्षेत्र बढ़ाने के खिलाफ...

0
पश्चिम बंगाल विधानसभा ने राज्य में अंतरराष्ट्रीय सीमा से बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र को 50 किलोमीटर तक बढ़ाने के केंद्र के कदम के खिलाफ एक प्रस्ताव पारित किया। इससे पहले टीएमसी ने आज विधानसभा में प्रस्ताव पेश किया जिसके बाद विपक्षी बीजेपी ने इसका विरोध किया। बीजेपी नेताओं ने विधानसभा की कार्यवाही का बहिष्कार करते हुए नारेबाजी की। मालूम हो कि पश्चिम बंगाल में बांग्लादेश से लगती अंतरराष्ट्रीय सीमा पर हो रही आपराधिक गतिविधियों को रोकने के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय ने ये एक्शन लिया है। वहीं, बॉर्डर के भीतर 50 किलोमीटर तक के क्षेत्र में बीएसएफ को गिरफ्तारी, तलाशी व जब्ती के अधिकार देने के फैसले का मुख्यमंत्री ममता बनर्जी विरोध कर रही हैं।

12 नवंबर: हिन्दुत्व को लेकर बीजेपी कांग्रेस आमने-सामने, राहुल के बयान...

0
APN Live Updates: बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद से अनुरोध किया कि देश की 'स्वतंत्रता' पर विवादास्पद टिप्पणी करने वाली अभिनेत्री कंगना रनौत से पद्मश्री का पुरस्कार वापस लिया जाना चाहिए। मांझी ने इस संदर्भ में मांग करते हुए कहा कि राष्ट्रपति को कंगना रनौत का पद्मश्री पुरस्कार वापस ले लेना चाहिए।

पंजाब के मुख्‍यमंत्री Charanjit Singh Channi ने साधा केंद्र सरकार पर...

0
पंजाब (Punjab) के मुख्‍यमंत्री Charanjit Singh Channi ने राज्‍य में बीएसएफ का दायरा 50 किमी तक बढ़ाने के केंद्र सरकार के फैसला का विरोध किया है। साथ ही उन्‍होंने सरकार के इस फैसले के खिलाफ लोगों और सभी पर्टियों को एकजुट होने को अह्वान किया है।

Related News

Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!